प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ में शहर के साथ गांवों में भी बढ़ा संक्रमण

प्रतापगढ़. जिले में कोरोना शहर के साथ गांवों में भी पैर पसारने लगा है। प्रतापगढ़ शहर और छोटीसादड़ी शहर में गत दिनों हुए कोरोना विस्फोट के बाद इसकी गति धीमी हुई। वहीं गांवों में इसने रफ्तार पकड़ ली है। जिससे गत कुछ दिनों से गांवों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे लगी है। धरियावद में रविवार को विकास अधिकारी समेत एक साथ 10 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिससे यहां प्रशासन और चिकित्सा विभाग में हडक़ंप मच गया है। सभी पॉजिटिवों को होम आइसोलेट किया गया है।

प्रतापगढ़Oct 12, 2020 / 03:57 pm

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़ में शहर के साथ गांवों में भी बढ़ा संक्रमण


-जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 863
-शहर में और पॉजिटिव मिले
-धरियावद विकास अधिकारी संक्रमित
प्रतापगढ़. जिले में कोरोना शहर के साथ गांवों में भी पैर पसारने लगा है। प्रतापगढ़ शहर और छोटीसादड़ी शहर में गत दिनों हुए कोरोना विस्फोट के बाद इसकी गति धीमी हुई। वहीं गांवों में इसने रफ्तार पकड़ ली है। जिससे गत कुछ दिनों से गांवों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे लगी है।
धरियावद में रविवार को विकास अधिकारी समेत एक साथ 10 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिससे यहां प्रशासन और चिकित्सा विभाग में हडक़ंप मच गया है। सभी पॉजिटिवों को होम आइसोलेट किया गया है।
गौरतलब है कि गत दिनों से कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा कुछ कम हुआ था। लेकिन गांवों में इसके मरीज आ रहे थे। अब दूर गांवों में भी इसके मरीज सामने आ रहे है। जिससे चिकित्सा विभाग और प्रशासन में हडकंप मचा हुआ है।
-=-=जिले में अब तक 863 कोरोना पॉजिटिव
प्रतापगढ़. जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 863 तक पहुंच गई है। चिकित्सा विभाग की ओर से रविवार को मिली रिपोर्ट में 10 और पॉजिटिव आए है। ऐसे में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढकऱ 863 हो गई है। चिकित्सा विभाग के अनुसार इनमें से अब तक 775 रिकवर हो चुके है। जबकि अब तक 25554 सैंपल लिए जा चुके है। इनमें से 24633 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं 68 की रिपोर्ट आना शेष है। जिले में कोरोना से अब तक 14 की मौत हो चुकी है।
=-=-=
विकास अधिकारी संक्रमित, पंचायत समिति कार्यालय एक दिन के लिए रहेगा बंद
धरियावद. धरियावद कस्बे में रविवार को कोरोना विस्फोट देखने को मिला। उदयपुर मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में धरियावद के अलग-अलग इलाकों में रेणीया मंगरी, झगड़ावत गली, पशु चिकित्सालय मार्ग, स्वामी नारायण मंदिर मार्ग सहित कुल 10 कोरोना संक्रमित आने की पुष्टि हुई। इनमें एक पूर्व संक्रमित भी शामिल हैं। इसके अलावा संक्रमितों की सूची में धरियावद पंचायत समिति के विकास अधिकारी भी संक्रमित पाए गए। नगर में एक साथ 10 संक्रमित आने पर हडक़म्प मच गया। सूचना पर धरियावद कोविड टीम के कमलेश कोठारी, अभिषेक भंवरा मय टीम मौके पर पहुंचे। संक्रमितों को होम आईसोलेट किया। आसपास के लोगों की जांच की गई। इधर उपखंड अधिकारी करतारसिंह ने संक्रमित के निवास स्थल के आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर बेरीकेट्स लगाने के निर्देश जारी किए। इधर, पंचायत समिति विकास अधिकारी के संक्रमित आने के बाद सोमवार को धरियावद पंचायत समिति कार्यालय बंद रहेगा। साथ ही सम्र्पक में आए समिति कार्मिकों की कोरोना जांच एवं स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। धरियावद कस्बे में अक्टूबर के शुरूआत में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। विगत एक सप्ताह में 18 संक्रमित मिल चुके है।

Home / Pratapgarh / प्रतापगढ़ में शहर के साथ गांवों में भी बढ़ा संक्रमण

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.