महिला कार्यकारिणी का गठन

हुई कई गतिविधियां

प्रतापगढ़ साहू महिला मित्र मंडल की बैठक रविवार को साहू समाज धर्मशाला में आयोजित की गई। बैठक में कई सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित की गई।
इसके साथ ही प्रथम महिला मित्र मंडल कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें कृष्णा राठौर को अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। इनके अतिरिक्त ममता खामोरा व ललिता दशोरा उपाध्यक्ष, हेमलता कसोदनिया सचिव, लीला तेनगरिया, सांस्कृतिक सचिव शिवरी पंचोली व लता टींडोला कोषाध्यक्ष, उषा राठौड़ सह कोषाध्यक्ष, आशा तेन्गरिया को प्रवक्ता, प्रचार प्रसार प्रमुख श्यामा डूंगरिया एवं सीमा खामोरा तथा परामर्शदाता समिति में सुशीला कसोदनिया, ललिता धामनोदिया एवं भारती राठौर को निर्वाचित किया गया।
बैठक में निर्णय लिया गया कि दिनांक 15 मार्च को आगामी रंगतेरस उत्सव एवं मां कर्मा जयंती समारोह 18 मार्च को समाज की महिलाएं मनाएंगी।
इस मौकेे पर नगर परिषद उपसभापति डॉक्टर विद्या राठौर, संतोष राठौर, सपना दशहरा, लक्ष्मी साहू, डिंपल राठौर, तृप्ति पंचोली, सोनल पंचोली, गीता आडा आदि महिलाएं मौजूद थी। संचालन गायत्री साहू ने किया।
इस अवसर पर साहू समाज के जिलाध्यक्ष दयानंद पंचोली, नगर अध्यक्ष कैलाशचंद साहू एवं मां कर्मादेवी उत्सव समिति के संयोजक शिवलाल साहू, पूर्व जिलाध्यक्ष जयंतीलाल राठौर, दिनेश पंचोली, राजेश राठौर, दिनेशलाल का बाबूलाल कसोदनिया, नरेंद्र मोहन राठौर कृष्णकुमार पंचोली, सत्यनारायण राठौर ओमप्रकाश कसोदनिया, शरद बत्रा लक्ष्मीनारायण पंचोली, दीपक टींडोला, हितेश राठौर, कपिल पंचोली, दुर्गाशंकर राठौर आदि मौजूद थे।
=====================================================================
स्वरूपगंज में मकानों में चोरी
तीन तोले स्वर्ण व आधा किलो चांदी के जेवर सहित नकदी हुई चोरी
छोटीसादड़ी
उपखण्ड क्षेत्र के स्वरूपगंज गांव में शनिवार रात्रि को चोरों ने दो मकानों को अपना निशाना बनाकर स्वर्ण व चांदी के आभूषणों सहित नकदी चोरी की। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची। मौके पर किया मौका मुआयना।
शनिवार रात्रि को अज्ञात चोरों द्वारा स्वरूपगंज गांव निवासी प्रकाश पुत्र मांगीलाल तेली के मकान में छत से सीढिय़ों का दरवाजे की कुंडी तोडकऱ प्रवेश कर एक कमरे में रखे अलमारी से सोने व चांदी के जेवर समेत 25 हजार नकद चोरी करने में सफल रहे। वहीं पास ही स्थित तुलसीराम पुत्र नानालाल तेली के घर में घुसकर सामान खंगाला। गनीमत रही कि वहां से चोरी करने में असफल रहे। प्रकाश तेली ने बताया कि गत रात्रि परिजन एक कमरे में सो रहे थे। रात्रि में छत से अज्ञात चोरों ने सीढिय़ों की कुंडी तोडकऱ प्रवेश किया। घर के अंदर किसी भी कमरे के ताले नहीं लगे हुए थे। जिसके चलते चोरों ने दूसरे कमरे में रखी अलमारी को खोल उसमें रखें 2 तोले सोने के टॉप्स एएक तोला सोने का मांदलिया, आधा किलो चांदी के 2 जोड़ी पायल व 25 हजार नकद चोरों ने चोरी कर ले गए। उन्होंने जब सुबह कमरे का दरवाजा खुला देखा और अलमारी वह सामान बिखरा हुआ देख तब पता चला कि घर में चोरी हो गई। जिसकी सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। वहीं पास ही स्थित तुलसीराम पुत्र नंदलाल तेली के मकान में भी चोरों ने संभाल सामान खंगाला लोगों ने पुलिस को चोरी की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर मौका पर्चा बनाया। जांच शुरू कर दी है।
ग्रामीणों में फैली दहशत
रविवार को सुबह दो मकानों में हुई चोरी की वारदात से स्वरूपगंज गांव में ग्रामीणों में हुई चोरी की घटना से दहशत फैल गई। उनकी दहशत का प्रमुख कारण हालही में अफीम की लुहाई-चिराई का कार्य चल रहा है। किसानों के घरों में संग्रहित की गई अफीम पड़ी हुई है। जिसका चोरी होने की अंदेशा से ग्रामीणों में दहशत फैल गई। चोरी की घटना से सबक लेकर ग्रामीणों ने मिलकर बारी बारी से रात में जाग कर गश्ती करने का निर्णय लेकर दल का गठन किया है ।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.