अंबानी के पास भी नहीं है दुनिया की ये सबसे महंगी कार, जानें कौन है इसका मालिक

Pagani Zonda HP Barchetta है दुनिया की सबसे महंगी कार जो फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के मामले में किसी भी कार को बहुत पीछे छोड़ती है, जानें क्या है खास…

<p>अंबानी के पास भी नहीं है दुनिया की ये सबसे महंगी कार, जानें कौन है इसका मालिक</p>

इस दुनिया में बहुत सी कार निर्माता कंपनियां हैं जो महंगी कार बनाती हैं और हर कोई उन कारों को देखकर उनका दीवाना बन जाता है। दुनिया में रोल्स रॉयस, बेंटले, फरारी, ऑडी, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसी लग्जरी कार निर्माता कंपनियां अपनी महंगी कारों के लिए जानी जाती हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महंगी कार के बारे में बता रहे हैं जो भारत के सबसे रईस इंसान मुकेश अंबानी के पास भी नहीं है।

दुनिया में बहुत सी खूबसूरत और शानदार कारें हैं और कई कारें तो ऐसी हैं जो स्पीड में गोली की तरह दौड़ती हैं, लेकिन ये कार अपनी अधिक कीमत होने की वजह से उन सब से ज्यादा मशहूर हो चुकी है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स…

भारत में बहुत से लोग हैं जो महंगी से महंगी कारें खरीदते हैं, लेकिन अभी तक किसी ने भी इस कार को नहीं खरीदा है यहा तक कि देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी तक के पास ऐसी महंगी कार नहीं है।

ये भी पढ़ें- Bike के टायर में डलवाएं ये खास हवा, चलेंगे सालों साल और नहीं होगा एक्सीडेंट

दुनिया की इस सबसे महंगी कार को Pagani Automobili S.p.a. ने बनाया है। पागनी ने अपनी कार pagani zonda hp barchetta को गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में पेश किया, इस फेस्टिवल में दुनिया की एक से बढ़कर एक बेहतरीन कार निर्माता कंपनियां अपनी कारें शोकेस करती हैं। इस कार का लुक काफी ज्यादा ऐरोडायनामिक है और सबसे बड़ी बात तो ये है कि इस कार की सिर्फ तीन ही यूनिट्स बनाई गई थीं।

कीमत
इस कार में सबसे बड़ी बात इसकी कीमत है, जी हां इस कार की कीमत 121 करोड़ रुपये है। इस कार की 2 यूनिट पहले सी बुक कर ली गई हैं अब 1 यूनिट बची है।

ये भी पढ़ें- Fortuner को धूल चटाने बाजार में आ रही है Mahindra XUV700, कीमत होगी आपकी सोच से भी कम

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में AMG 12 इंजन दिया गया है जो कि 789 की पावर जनरेट करता है। इस कार में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। ये कार सिर्फ 3.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.