कभी ऑटो चलाने वाले इस शख्स के पास आज हैं करोड़ों की लग्जरी कारें, सिर्फ नंबर प्लेट के लिए खर्च किए 40 लाख

|

Published: 23 May 2018, 11:49 AM IST

कभी ऑटो चलाया तो कभी ढाबे में काम किया, आइए जानते हैं रंक से राजा बनने वाले राजस्थान के बिजनेसमैन राहुल तनेजा के लग्जरी कार कलेक्शन के बारे में।

कभी ऑटो चलाने वाले इस शख्स के पास आज हैं करोड़ों की लग्जरी कारें, सिर्फ नंबर प्लेट के लिए खर्च किए 40 लाख

दुनिया में कब किसकी किस्मत बदल जाए इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। अगर आज कोई रंक है तो वो कल राजा हो सकता है और आज कोई राजा है तो वो कल रंक हो भी सकता है। जी हां आज हम आपको यहां एक ऐसे ही शख्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपनी जिंदगी में खूब मेहनत की और आज अपने हिसाब से जिंदगी जी रहे हैं...कभी ऑटो चलाया तो कभी ढाबे में काम किया, लेकिन आज कई करोड़ों रुपये की लग्जरी कारों का ताता घर के गैराज में लगा हुआ है। आइए जानते हैं रंक से राजा बनने वाले राजस्थान के बिजनेसमैन राहुल तनेजा के लग्जरी कार कलेक्शन के बारे में।

हाल ही में राहुल तनेजा ने अपनी जगुआर (Jaguar) के लिए मनपसंद नंबर प्लेट के लिए 16 लाख रुपये खर्च किए, जिसके बाद वो सुर्खियों में आए। राहुल तनेजा को कार के वीआईपी नंबर्स का खासा शौक है और उनका कहना है कि 1 नंबर उनके लिए बहुत ज्यादा लकी है और वो हमेशा 1 नंबर पर ही रहना चाहते हैं।

हाल ही में राहुल ने जगुआर एक्सजे (Jaguar XJ) के लिए RJ 45 CG 0001 नंबर लिया
राहुल की पहली लग्जरी कार बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज (BMW 5-Series) थी, जिसमें 10.5 लाख रुपये खर्च करके खास नंबर लिया था।
राहुल के पास स्कोडा लौरा (Skoda Laura) है, जिसका नंबर भी 0001 है।
राहुल के पास बीएमडब्ल्यू 7 (BMW 7-Series)सीरीज है, जिसके नंबर में भी 1 आता है।

राहुल ने सिर्फ 11 वर्ष की उम्र में घर छोड़ दिया था और जिसके बाद उन्होंने ढाबे पर काम किया, बाजार में राखी, पटाखे, पतंग और रंग जैसी चीजें बेची। राहुल ने ऑटो रिक्शा भी चलाया। किसी दोस्त के कहने पर राहुल ने मॉडलिंग में हाथ आजमाया और उसके बाद जयपुर में इवेंट मैनेजमेंट कंपनी शुरू की जो आज अच्छी तरह से चल रही है। कार के सिर्फ नंबर के लिए ही 40-50 लाख रुपये खर्च करना सामान्य लोगों की नजर में फालतू का पैसा उड़ाना हो सकता है, लेकिन राहुल इसको अपने जीवन में एक प्रेरणा के तौर पर लेते हैं।

Related Stories