मैदान में तूफानी पारी खेलते हैं और सड़क पर ये तूफानी कार उड़ाते हैं रवींद्र जडेजा

|

Published: 22 May 2018, 09:27 AM IST

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कारों का काफी शौक है। आज आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो रविंद्र जडेजा के गैराज में खड़ी हैं।

मैदान में तूफानी पारी खेलते हैं और सड़क पर ये तूफानी कार उड़ाते हैं रवींद्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम के जाने-माने क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम में अपना योगदान दिया है। रवींद्र इस समय आइपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं और मैदान में अपना जोहर दिखा रहे हैं। रवींद्र जडेजा देश के गौरवशाली राजपूत समुदाए से आते हैं इसलिए उन्हें तलवारों, घोड़े, बंदूक का काफी शौक है, लेकिन इन सब के साथ उन्हें गाड़ियों का भी शौक है और उनके पास काफी बेहतरीन और लग्जरी कारें मौजूद हैं।आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो रवींद्र जडेजा के गैराज में खड़ी हैं।

6 दिसंबर, 1988 को नवागम (खेड़), सौराष्ट गुजरात में जन्मे रवींद्र जडेजा की शादी रीवा सोलंकी (Riva Solanki) से हुई है। रवींद्र अक्सर राजपूताना अंदाज में कुछ न कुछ करते हुए नजर आ जाते हैं। ये हैं वो गाड़ियां जो रवींद्र जडेजा के पास हैं...

ऑडी क्यू7 (Audi Q7)
ऑडी क्यू7 एक लग्जरी एसयूवी है, जिसे भारत में काफी ज्यादा पसंद किया गया है। अगर इंजन और पावर की बात करें तो इस एसयूवी में 2967 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 241 बीएचपी की पावर और 550 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इस 7 सीटर एसयूवी की माइलेज 12.07 किमी प्रति लीटर है। इस लग्जरी एसयूवी एक्स शोरूम कीमत लगभग 90 लाख रुपये है।

हुंडई एसेंट (Hyundai Acent)
हुंडई एसेंट में 1493 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 93.7 बीएचपी की पावर 124 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। मैनुअल गियरबॉक्स वाली ये कार 12 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। एक सेडान कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 5 लाख रुपये है। फिलहाल हुंडई एसेंट की बिक्री भारत में बंद हो चुकी है और इसकी जगह पर हुंडई एक्सेंट (Hyundai Xcent) बिक रही है।

बीएमडब्ल्यू एक्स 1 (BMW X1)
बीएमडब्ल्यू एक्स 1 में 1995 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 190 बीएचपी की पावर और 400 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार 20.68 किमी प्रति लीटर का दमदार माइलेज देती है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 50 लाख रुपये है।

Related Stories