इन शानदार कारों में चलते हैं राजपाल यादव, देखकर दुनिया करती है सलाम

|

Updated: 16 Dec 2018, 03:35 PM IST

16 मार्च, 1971 को शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश में जन्मे राजपाल यादव ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और इन बेहतरीन कारों को चलाते हैं।

इन शानदार कारों में चलते हैं राजपाल यादव, देखकर दुनिया करती है सलाम

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता राजपाल यादव को चेक बाउंस मामले के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ने 3 माह की सजा सुनाई है। फिलहाल राजपाल तिहाड़ जेल में सजा काटने के साथ-साथ साथी कैदियो का अपने टैलेंट से मनोरंजन भी कर रहे हैं। राजपाल यादव ने जेल में कवि सम्मेलन कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लोगों को एंटरटेन किया। राजपाल यादव ने फिल्‍म 'अता पता लापता' के निर्माण के लिए दिल्ली के एक व्यापारी से 5 करोड़ रुपये लिए थे, लेकिन बाद में राजपाल यादव ने व्‍यापारी को वो पैसा वापिस नहीं किया। जिसके बाद व्‍यापारी ने राजपाल यादव और उनकी कंपनी के खिलाफ कैस दर्ज कराया था। 16 मार्च, 1971 को शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश में जन्मे राजपाल यादव ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें राजपाल यादव चलते हैं...

होंडा अकॉर्ड ( Honda Accord )
इंजन और पावर की बात की जाए तो होंडा अकॉर्ड में 1993 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया हैजो कि 143 बीएचपी की पावर और 175 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 23 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 250 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार सिर्फ 14.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 44 लाख रुपये है।

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज ( BMW 5 Series )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 3 लीटर का 24वी पावरफुल 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 265 बीएचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात की जाए तो ये लग्जरी कार प्रति लीटर में 18.59 किमी का माइलेज दे सकती है। ये कार सिर्फ 5.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात जाए तो ये कार 250 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 66 लाख रुपये है।