कार ऑफ द इयर अवॉर्ड से नवाजी गई New Hyundai Verna, जानें मार्केट में मिला कैसा रेस्पोंस

|

Published: 18 Dec 2017, 10:38 AM IST

Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड की लोकप्रिय सेडान कार वर्ना ने 'कार आॅफ द इयर' का अवॉर्ड भी जीत लिया है।

Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड की लोकप्रिय सेडान कार वर्ना ने अपने सेगमेंट में जमकर धमाल मचा रही है। कंपनी ने इस कार को भारत में अगस्त माह में लॉन्च किया था। लॉन्चिग के बाद इस कार को ग्राहकों की तरफ से शानदार रेस्पोंस मिल रहा है। मात्र 2 महीनों में हुंडई ने वर्ना की 20,000 बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। अब इस कार ने 'कार आॅफ द इयर' का अवॉर्ड भी जीत लिया है। मिली रिपोर्ट के अनुसार 18 जूरी सदस्यों के पैनल ने वर्ना को इस अवॉर्ड के लिए चुना है।

आपको बता दें वर्ना कार ने काफी टाइम से भारतीय मार्केट में अपनी खास पहचान बना रखी है। अगस्त में कंपनी ने इसके नेक्स्ट जेनरेशन को उतारा था। इसके नए मॉडल में कई एडवांस फीचर्स को ऐड किया है। वेंटिलटेड सीट्स इस सेगमेंट में पहली बार दी गईं हैं, जिसमे सीट में बने छेदों से एसी की हवा निकलती है जो बॉडी को कूल रखने में मदद करती है। इंडिया के मौसम के हिसाब से ये किलर फीचर है। स्मार्ट ट्रंक ऐसा फीचर है जिसमें आप चाबी जेब मे रखकर सिर्फ पैर के इशारे से Boot को खोल सकते हैं।

नई वर्ना पेट्रोल और डीज़ल दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध है। हुंडई ने इसे नए K2 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। कीमत की बात करें तो नई वर्ना के पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 7.99 लाख रुपए रखी गई है वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 12.24 लाख रुपए तक जाती है। वहीं इसके डीजल वर्जन की 9,19,900 से शुरू होकर 12,61,900 रुपए (Ex-showroom Delhi) तक है। 2017 Hyundai Verna 6 वेरिएंट (4 मैनुअल और 2 आॅटोमैटिक) में पेश किया गया है।

नई वर्ना के पेट्रोल वर्जन में 1.6 लीटर का ड्यूल वीटीवीटी इंजन मिलेगा, जो 123 पीएस की पावर और 155 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। जबकि डीज़ल वेरिएंट में 1.6 लीटर का यू2 सीआरडीआई वीजीटी इंजन मिलेगा, जो 128 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आया है, वहीं दोनों में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी कंपनी की तरफ से दिया गया है।