Latest News in Hindi

केरल के बाढ़ पीड़ितों को Mercedes Benz ने दिया बड़ा तोहफा, उनके लिए करेगी ये खास काम

By Sajan Chauhan

Aug, 18 2018 03:26:49 (IST)

मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz) 25 लाख रुपये राष्ट्रीय राहत निधि कोष में देगी और भारत में मर्सिडीज बेंज के डीलर मिलकर 5 लाख रुपये बाढ़ पीड़ितों को दान में देंगे।

केरल के बाढ़ पीड़ितों को Mercedes Benz ने दिया बड़ा तोहफा, उनके लिए करेगी ये खास काम

जर्मनी की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मर्सिडीज बेंज अपनी लग्जरी कारों के लिए तो जानी ही जाती है, लेकिन इस हाल ही में मर्सिडीज बेंज ने केरल में बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए 30 लाख रुपये देने की घोषणा की है।केरल इस समय बाढ़ जैसी खतरनाक प्राकृतिक आपदा से जूझ रहा है ऐसे में लोगों से मिलने वाली धनराशि बहुत ज्यादा मददगार साबित होगी। मर्सिडीज बेंज 25 लाख रुपये राष्ट्रीय राहत निधि कोष में देगी और भारत में मर्सिडीज बेंज के डीलर मिलकर 5 लाख रुपये बाढ़ पीड़ितों को दान में देंगे।

ये भी पढ़ें- कभी इस खास स्कूटर से घूमा करते थे अटल बिहारी वाजपेयी, जानें आज कहां है?

केरल बाढ़ पीड़ित लोगों के लिए सिर्फ मर्सिडीज ही नहीं बल्कि टीवीएस मोटर्स भी 1 करोड़ रुपये मदद के तौर पर दे रही है। इसी के साथ फॉक्सवैगन बाढ़ में खराब हुए अपने सभी वाहनों के फ्री में ठीक करने का काम करेगी। मर्सिडीज बेंज के मैनेजिंग डायरेक्टर रोलैंड फोल्गर ने बताया कि इस दुख की घड़ी में सभी को केरल का साथ देना चाहिए, क्योंकि केरल इस समय जान और माल का बहुत बड़ा नुकसान झेल रहा है। मर्सिडीज बेंज कंपनी ऐसी स्थिति में केरल के साथ है और सभी तरह के राहत कार्यों में मदद करना चाहती है। मर्सिडीज बेंज और डीलर्स ने मिलकर 30 लाख रुपये मुख्य मंत्री रिलीफ फंड में दान दे रहे हैं। मर्सिडीज बेंज के डीलर मिलकर बाढ़ में खराब हुए वाहनों के पार्ट्स बदलने और सर्विस का कार्य करेंगे। इसके साथ ही मर्सिडीज एक अन्य कंपनी के साथ मिलकर क्षतिग्रस्त हुए वाहनों को वापस लेकर आएगी और उन्हें ठीक करेगी।

ये भी पढ़ें- Hyundai Grand i10 पर मिल रहा है साल का सबसे बड़ा डिस्काउंट, जल्दी करें निकल सकता है मौका

मर्सिडीज-बेंज ने कुछ माह पहले अपनी लेटेस्ट कार एएमजी जीटी एस रोडस्टर (AMG GT S) रोडस्टर पेश की थी और जल्द ही इस कार को लॉन्च भी किया जाएगा। इस कार में 4.0 लीटर वी8 बाई टर्बो इंजन दिया गया है जो कि 522 बीएचपी की पावर और 670 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स से लैस ये कार सिर्फ 3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। ये लग्जरी कार 308 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

Related Stories