इस कार में लगा है रॉकेट का इंजन, Rolls Royce से भी ज्यादा आलीशान है इसका लुक…

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी Maybach ने एक ऐसी नई सुपर लग्जरी कार Scaldarsi Emperor 1 Maybach बनाई है जो कि रोल्स रॉयस (Rolls Royce) से भी ज्यादा लग्जरी है।

<p>Rolls Royce से भी ज्यादा लग्जरी है ये कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश</p>
दुनिया में जब भी लग्जरी कारों की बात होती है तो सभी को रोल्स रॉयस (Rolls Royce) का नाम ही याद आता है, लेकिन क्या आपको पता है कि एक लग्जरी कार निर्माता कंपनी है जो कि रोल्स रॉयस से ज्यादा लग्जरी और महंगी कारें बनाती है। Maybach ने एक ऐसी कार बनाई है जो कि रोल्स रॉयस से ज्यादा लग्जरी और महंगी है। आइए जानते हैं दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी कार के बार में और इसकी कीमत के बारे में पूरी जानकारी। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Maybach ने एक ऐसी नई सुपर लग्जरी कार scaldarsi emperor 1 maybach बनाई है जो कि लुक, इंजन, फीचर्स, इंटीरियर और डिजाइन के मामले में दुनिया की सभी कारों को फेल करती है, या यूं कह लीजिए कि इस कार के सामने रोल्स रॉयस और बेंटले भी फीकी लगती हैं।
 

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.3 लीटर का ट्विन टर्बो चार्ज्ड वी-12 इंजन दिया गया है जो कि 888 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। ये इंजन बराबस रॉकेट 900 (Brabus Rocket 900) में भी लगाया जाता है। ये कार सिर्फ 3.7 सेकंड में 0-100 किमी की स्पीड पकड़ लेती है। ये कार जितनी ज्यादा शानदार है तो उतनी ही ज्यादा ताकतवर भी है।
Scaldarsi Emperor 1 Maybach
इंटीरियर
इंटीरियर की बात करें तो इस कार में 24 रंगों और 24 अलग-अलग प्रकार के जानवरों से बना लैदर इस्तेमाल किया गया है। 78 अलग-अलग प्रकार की लकड़ी से इंटीरियर तैयार किया गया है। ये कार 16 अलग-अलग बॉडी कलर के ऑप्शन में आती है। इस कार के साथ बेहतरीन डिजाइन वाले शैम्पेन ग्लास, बैग, कार से मिलती-जुलती रोलेक्स घड़ी मिलती है। कार की चाबी को भी काफी ज्यादा शानदार बनाया गया है, जिसे देखकर ही लोगों का दिल आ जाएगा।
Maybach
कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस सुपर लग्जरी कार की कीमत 1.5 मिलियन डॉलर यानी कि लगभग 10 करोड़ 31 लाख रुपये है। इस कार की सिर्फ 10 यूनिट्स ही तैयार की गई हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.