#Maruti S-Cross: आपने भी ये कार ली है तो जल्दी ठीक करवाएं ये खराबी

|

Published: 22 May 2016, 09:58 AM IST

Maruti S-Cross कारों में ब्रेक संबंधी खराबी मिली है, जिसकी वजह से कंपनी ने इन्हें रिकॉल किया है
नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी पेंसेंजर व्हीकल निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड की ओर से अपनी Maruti S-Cross कार को Recall किया गया है। यह रिकॉल इन कारों में पाई गई ब्रेक संबंधी खराबी को ठीक करने के लिए किया जा रहा है। कंपनी लगभग 20427 कारों में ब्रेक के कुछ पार्ट्स बदलेगी। इसके लिए कंपनी की ओर से सर्विस कैंपेन चलाए जाएंगे।
इन कारों में मिली खराबीBreak Fault की ये मारूति एस-क्रोस कारें अप्रैल 2015 से 12 फरवरी 2016 के बीच में बनाई गई हैं। यह सर्विस कैंपेन एस-क्रोस के दोनों वेरियंट्स डीडीआईएस320 और डीडीआईएस200 के लिए चलाया गया है। मारूति सुजुकी के डीलर्स उन लोगों से संपर्क करेंगे जिनकी एस-क्रोस कार के ब्रेक में कंपनी कंपनी की ओर खराबी बताई जाएगी।
यह भी पढ़ें- Ford EcoSport: फ्यूल और ब्रेक फेल, वापस मंगाई 48700 गाडिय़ां
खराबी फ्री में होगी ठीककंपनी के मुताबिक यह Service Campaign ऑटोमोबाइल कंपनी की तरफ से ग्लोबल स्तर पर आयोजित किया जा रहा है। इस सर्विस कैंपेन का मकसद कार में फॉल्टस की जांच करना है जिससे शायद कस्टमर्स को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जांच और रिप्लेसमेंट के लिए किसी से कोई फीस नहीं ली जाएगी। बता दें कि एस-क्रोस कार को पिछले साल अगस्त में 8.34 लाख रूपए की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया था। यह कार दो डीजल इंजन मॉडल्स के साथ मार्कट में उपलब्ध है।