खुशखबरी, अब मारूति अल्टो 800 भी आया सेफ्टी एयरबैग

|

Published: 15 Jan 2016, 11:29 AM IST

मारूति अल्टो 800 और अल्टो के10 में ड्राइवर साइड एयरबैग दिया जा रहा है।
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी ने अपनी सबसे ज्यादा बिने वाली हैचबैक ऑल्टो को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने ऐलान किया है कि अब से ऑल्टो 800 और के-10 के सभी वेरिएंट में ड्राइवर साइड एयरबैग दिया रहा है।
ऑप्शनल है एयरबैगअल्टो 800 और अल्टो के10 में एयरबैग ऑप्शनल फीचर के तौर पर दिया जा रहा है। इन दिनों कंपनी सेफ्टी फीचर को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है। हाल ही में लॉन्च की गई एस क्रॉस और बलेनो में भी कंपनी ने डुअल एयरबैग, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स को सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर रखा है। इसके अलावा सियाज, अर्टिगा, डिजायर, वैगनआर और सेलेरियो में भी इन सेफ्टी फीचर को ऑप्शन के तौर पर उपलब्ध कराया जा रहा है।
सुरक्षा की वजह से दिया हैमारूति सजुकी के एक्जिक्युटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) आरएस कल्सी ने कहा, ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमने ऑल्टो के सभी वेरिएंट में ड्राइवर साइड एयरबैग को ऑप्शनल फीचर के तौर पर शामिल करने का फैसला किया है।
बांयी ओर ओआरवीएम भीइसके अलावा अब से ऑल्टो के सभी वेरिएंट में बाई ओर ओआरवीएम भी लगा होगा। गौरतलब है कि मारूति सुजुकी ऑल्टो पिछले 10 साल से कंपनी की बेस्ट सेलर कार बनी हुई है। इस कार को इसकी परफॉरमेंस और बेहतरीन माइलेज के लिए जाना जाता है। इस बात का अंदाजा इसी बात के लगाया जा सकता है कि अब तक भारत में मारूति सुजुकी की ऑल्टो की 29 लाख यूनिट की बिक्री हो चुकी है।