Hyundai Creta Facelift हुई लॉन्च, खरीदने से पहले यहां जानें कैसी है ये SUV

|

Published: 21 May 2018, 03:00 PM IST

ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई अपनी पसंदीदा एसयूवी क्रेटा का नया वेरिएंट (Hyundai Creta) आज लॉन्च कर दिया है। यहां जानें कैसी है ये एसयूवी कार।

Hyundai Creta Facelift हुई लॉन्च, खरीदने से पहले यहां जानें कैसी है ये SUV

साउथ कोरिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई अपनी पसंदीदा एसयूवी क्रेटा का नया वेरिएंट (Hyundai Creta Facelift) आज लॉन्च कर दिया है। हुंडई क्रेटा ने कम समय में ज्यादा ग्राहकों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। आइए जानते हैं कैसी है ये एसयूवी और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- एचडी कुमारस्वामी से भी अमीर हैं उनकी पत्नी राधिका कुमारस्वामी, इन लग्जरी कारों का है शौक

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस गाड़ी के पेट्रोल वेरिएंट में 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है और डीजल वेरिएंट में इंजन के दो ऑप्शन मिलेंगे पहला 1.4 लीटर और दूसरा 1.6 लीटर डीजल इंजन मिलेगा। इस गाड़ी का 1.4 लीटर वेरिएंट मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स में आएगा और अन्य दोनों वेरिएंट्स में ऑटोमैटिक और मैनुअल का ऑप्शन मिलेगा।

ये भी पढ़ें- टैंक और फाइटर प्लेन जैसी पावर वाली दुनिया की सबसे महंगी SUV, देखें तस्वीरें

नए बदलाव
नए बदलावों की बात की जाए तो हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में नए हेडलैंप्स, नए फॉग लैंप, नई डेटाइम रनिंग लाइट्स, नए पहिये, नया ग्रिल और नया बंपर दिया जाएगा। इसी के साथ इसमें एक नया कलर ऑप्शन (आॅरेंज कलर) भी जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें- इस नई खासियत के साथ मार्केट में आए Vespa के स्कूटर्स, देखते ही खरीद लेंगे आप

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत 9.44 लाख रुपये से 15.03 लाख रुपये तक है।

ये भी पढ़ें- Hero का नया हाई स्पीड स्कूटर देगा 110 किमी का माइलेज, फीचर्स देखकर रह जाएंगे हैरान

इन गाड़ियों से होगा मुकाबला
बाजार में लॉन्च होने के बाद हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का मुकाबला निसान टेरेनो, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, रेनॉल्ट डस्टर, रेनॉल्ट कैप्चर और महिंद्रा स्कॉर्पियो से हो सकता है। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है। बाजार में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट जून की शुरुआत में सड़कों पर नजर आने लग जाएगी।

Related Stories