50 खरब की संपत्ति के बावजूद इस सस्ती कार में चलते हैं Facebook के मालिक मार्क जुकरबर्ग

Facebook के CEO और फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ( Mark Zuckerberg ) दुनिया के पांचवे सबसे रईस व्यक्ति होने के बावजूद ऐसी मामूली कार में चलते हैं।

<p>50 खरब की संपत्ति के बावजूद इस सस्ती कार में चलते हैं Facebook के मालिक मार्क जुकरबर्ग</p>

फेसबुक आज के समय में एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन चुका है, जिसका इस्तेमाल दुनिया के करोड़ों लोग करते हैं। वैसे फेसबुक के सीईओ और फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ( Mark Zuckerberg )अरबपति हैं दुनिया के पांचवे सबसे रईस व्यक्ति हैं। अरबों की संपत्ति होने के बावजूद मार्क जुकरबर्ग बेहद ही साधारण जिंदगी जीते हैं और साधारण सी कारों में चलते हैं।

फॉक्सवैगन गोल्फ जीटीआई ( Volkswagen Golf GTi )
इंजन और पावर की बात की जाए तो फॉक्सवैगन गोल्फ जीटीआई में 2.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 220 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। ये कार सिर्फ 6.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 25.65 लाख रुपये है।

होंडा फिट ( Honda Fit )
इंजन और पावर की बात की जाए तो फॉक्सवैगन गोल्फ जीटीआई में 1.5 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 117 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इस कार में फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है और फाइव डोर दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 11.5 लाख रुपये है।

एक्यूरा ( Acura )
इंजन और पावर की बात की जाए तो एक्यूरा में 2.4 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 280 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 30 लाख रुपये है।

इनफिनिटी जी सेडान ( Infiniti G Sedan )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इनफिनिटी जी सेडान में 3.7 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 328 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 24 लाख रुपये है।

पगानी हेरा ( Pagani Huayra )
इंजन और पावर की बात की जाए तो पगानी हेरा में 6 लीटर का वी12 इंजन दिया गया है जो कि 720 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.