एक्टिंग में ही नहीं बल्कि कारों के मामले में भी नंबर 1 हैं दीपिका पादुकोण, गैराज में लगी है इन शानदार कारों की लाइन

फिल्मों के अलावा दीपिका पादुकोण ( Deepika Padukone ) को शानदार कारों का भी शौक है। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जो दीपिका चलाती हैं।

<p>एक्टिंग में ही नहीं बल्कि कारों के मामले में भी नंबर 1 हैं दीपिका पादुकोण, गैराज में लगी है इन शानदार कारों की लाइन</p>

आज बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ( Deepika Padukone ) अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। 5 जनवरी, 1986 को डेनमार्क में जन्मी दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत आई कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या से की और उसके बाद 2007 में बॉलीवुड में ओम शांति ओम से डेब्यू किया। दीपिका ने जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। फिल्मों के अलावा दीपिका को शानदार कारों का भी शौक है। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जो दीपिका चलाती हैं।

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2967 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 245 बीएचपी की पावर और 600 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी प्रति लीटर में 14.75 किमी का दमदार माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 85 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें- मोदी से लेकर ट्रंप तक ये Supercar चलाते हैं दुनिया के Powerful लोग

मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes-Benz S-Class )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।

ऑडी ए8 ( Audi A8 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6299 सीसी का वी8 डीजल इंजन दिया गया है जो कि 493.5 बीएचपी की पावर और 625 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार प्रति लीटर में 11.49 किमी का दमदार माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.49 करोड़ रुपये है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.