कभी चौकीदारी करने वाला ये एक्टर आज सड़कों पर दौड़ता है मर्सिडीज की ये लग्जरी SUV

|

Published: 19 May 2018, 10:08 AM IST

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के पास आज Ford और Mercedes-Benz जैसी लग्जरी कारें मौजूद हैं।

कभी चौकीदारी करने वाला ये एक्टर आज सड़कों पर दौड़ता है मर्सिडीज की ये लग्जरी SUV

यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के कस्बे बुढ़ाना में 19 मई, 1974 को जन्मे नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज 44 वर्ष के हो गए हैं। नवाजुद्दीन ने हरिद्वार की गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी से विज्ञान स्नातक की डिग्री ली और नौकरी करने के लिए दिल्ली चले गए। दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लिया और 1996 में वहां से पढ़ाई पूरी करके काफी लंबे समय तक थियेटर किया। थियेटर के दौरान नवाजुद्दीन ने काफी जाने माने कलाकारों के साथ काम भी किया। नवाजुद्दीन ने अपने करियर में बहुत लंबे समय तक संघर्ष किया और लगभग 12 साल बाद जाकर ठीक से एक्टिंग का मौका मिला। आज के समय में हिंदी फिल्मों में नवाजुद्दीन एक जाना पहचाना नाम हैं। आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी लग्जरी कार के बारे में बता रहे हैं, जी हां कभी मजबूरी के दिनों में चौकीदारी तक करने को मजबूर हुए नवाज के पास फोर्ड की एंडेवर और मर्सिडीज जीएलएस जैसी लग्जरी एसयूवी भी मौजूद है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- 70 किमी का जबरदस्त माइलेज देंगे ये स्कूटर्स, न लाइसेंस का झंझट न रजिस्ट्रेशन की जरूरत

इंजन और पावर
पावर की बात की जाए तो मर्सिडीज-बेंज की इस एसयूवी में 3.0 लीटर वी6 बाइ-टर्बो डीजल इंजन है जो कि 258बीएचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस इस कार में ऑल व्हील ड्राइव फंक्शन दिया गया है। ये एक ऐसी 7 सीटर लग्जरी एसयूवी है जो बेहद ही दमदार फीचर्स से लैस है। ये कार सिर्फ 7.8 सेकंड में 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है वहीं अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो इस कार की अधिकतम रफ्तार 222 किमी प्रति घंटा है।

ये भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई नई टोयोटा यारिस, जानें फीचर्स और कीमत

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में अपडेटेड थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, क्रॉसविंड असिस्ट, बड़ा टू-स्लैट ग्रिल, नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, अटेंशन असिस्ट, 8-इंच का फ्री फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, टचपैड यूनिट, हेडलैम्प और कलिजन प्रिवेंशन असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज-बेंज की इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 80.40 लाख रुपये है।

Related Stories