लेम्बोर्गिनी और फरारी को पीछे छोड़ देगी BMW की ये रेसिंग कार, शानदार लुक्स के साथ धमाकेदार फीचर्स से लैस

|

Published: 10 Jun 2018, 01:09 PM IST

बीएमडब्ल्यू जेड 4 (BMW Z4) हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखी गई है अब इस कार को जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

लेम्बोर्गिनी और फरारी को पीछे छोड़ देगी BMW की ये रेसिंग कार, शानदार लुक्स के साथ धमाकेदार फीचर्स से लैस

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू जल्द ही अपनी लेटेस्ट कार बीएमडब्ल्यू जेड 4 (BMW Z4) लॉन्च करने जा रही है। फिलहाल इस लग्जरी कार की टेस्टिंग चल रही है और मिल जानकारी के अनुसार, ये कार इस साल के आखिर तक प्रोडक्शन के लिए तैयार हो जाएगी। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

इस कार का प्रोडक्शन ऑस्ट्रेलिया के ग्राज माग्ना प्लांट में किया जाएगा। इसी के साथ 4 अन्य कारों का भी प्रोडक्शन इसी प्लांट में किया जा रहा है। शुरुआत में बीएमडब्ल्यू Z4 यूरोप में लॉन्च की जाएगी और बाद में भारत में लॉन्च की जाएगी। बीएमडब्ल्यू और माग्ना साल 2001 से पार्टनरशिप में हैं और इन्होंने साथ मिलकर पहली कार बीएमडब्ल्यू (BMW X3) 2003 में बनाई थी। माग्ना यूरोप के अध्यक्ष गुंथर अपफाल्टर ने बताया कि कंपनी लोगों को अधिक से अधिक फायदा पहुंचाने के लिए कार बनाती है। हाल ही में बीएमडब्ल्यू जेड4 को टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया था। अब इस कार को पेरिस मोटर शो में शोकेस किया जाएगा।

वहीं अगर बॉडी की बात की जाए तो इस कार की बॉडी काफी मजबूत है और बेहतरीन क्वालिटी का सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है जो कि इसे सबसे अलग बनाता है। बीएमडब्ल्यू जेड4 एक काफी फास्ट कार है, जिसका कॉन्सेप्ट फास्ट ड्राइविंग डायनेमिक्स के लिए है। इस कार में बेहतरीन ड्राइविंग डायनेमिक्स और रिजीड सस्पेंशन दिए जाएंगे। इस कार को हाइली स्केलेबल मैट्रिक्स प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 3.0 लीटर का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया जाएगा जो कि 350 बीएचपी की पावर और 500 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। इसी के साथ इस कार में 2.0 लीटर इंजन का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Ducati की इस बाइक के आगे Alto भी है फेल, ताकत ऐसी जिसका नहीं कोई मुकाबला

इन कारों से होगा मुकाबला
बाजार में आने के बाद इस कार का मुकाबला पोर्शे बॉक्सटर (Porsche BOXSTER) और मर्सिडीज बेंज एसएलके (Mercedes Benz SLK) जैसी कारों से हो सकता है।

Related Stories