अब नए अवतार में मिलेगी BMW की ये लग्जरी कार, सेलिब्रिटी से लेकर नेताओं की है पहली पसंद

|

Published: 13 Jun 2018, 09:15 AM IST

बीएमडब्ल्यू एक्स3 एक्सड्राइव30आई (BMW X3 xDrive30i) अब पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च कर दी गई है। यहां हम जानेंगे कि इस SUV के फीचर्स कैसे हैं।

अब नए अवतार में मिलेगी BMW की ये लग्जरी कार, सेलिब्रिटी से लेकर नेताओं की है पहली पसंद

जर्मनी की मशहूर लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने अपनी पसंदीदा एसयूवी बीएमडब्ल्यू एक्स3 एक्स ड्राइव 30आई (BMW X3 xDrive30i) का पेट्रोल इंजन लॉन्च कर दिया है। बीएमडब्ल्यू एक्स3 एक्स ड्राइव 30आई की भारत में बीएमडब्ल्यू डीलरशिप्स पर बुकिंग शुरू हो चुकी है। आइए जानते हैं कैसी है ये एसयूवी और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू की ट्विनपावर टर्बो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, इसकी मदद से इंजन रिफाइन होकर बेहतरीन पावर और परफॉर्मेंस देगा। इस गाड़ी में 2 लीटर 4 सिलेंडर का ट्विनपावर टर्बो इंजन लगाया गया है जो कि 250 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन से लैस इंजन वाली ये कार सिर्फ 6.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। इस गाड़ी में स्टीयरिंग के साथ पैडल शिफ्ट सिस्टम दिया गया है।

ये भी पढ़ें- लेम्बोर्गिनी और फरारी को पीछे छोड़ देगी BMW की ये रेसिंग कार, शानदार लुक्स के साथ धमाकेदार फीचर्स से लैस

लुक और डिजाइन

लुक और डिजाइन की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू एक्स3 एक्सड्राइव30आई (BMW X3 xDrive30i) का लुक पहले वाले डीजल वेरिएंट जैसा है। इस गाड़ी में रेडियेटर ग्रिल पर क्रोम, 19 इंच के लाइट एलॉय व्हील दिए गए हैं। वहीं इस गाड़ी का इंटीरियर काफी लग्जरी और शानदार है। अंदर सिक्स्थ जनरेशन टचस्क्रीन आईड्राइव इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वॉइस कंट्रोल सिस्टम और 600 वॉट ऑडियो सिस्टम दिया है। सुरक्षा के लिहाज से ये कार काफी ज्यादा मजबूत है। इस कार में अडैप्टिव सस्पेंशन, डायनैमिक ट्रैक्शन कंट्रोल और ऑटोमैटिक डिफरेंशियल ब्रेक्स दिया गया है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो भारत में इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 56.90 लाख रुपये तय की गई है। भारत में इस कार के पेट्रोल वेरिएंट को चेन्नई स्थित प्लांट में तैयार किया जा रहा है और डीजल वेरिएंट भी इसी प्लांट में तैयार किया जाता है। बीएमडब्ल्यू ने इस गाड़ी को ऑटो एक्स्पो 2018 में भी शोकेस किया था।

Related Stories