कार नहीं बल्कि चलता फिरता महल है Bentley की ये कार, भारत में हुई लॉन्च

|

Published: 08 Jun 2018, 10:21 AM IST

बेंटले मोटर्स (Bentley Motors) ने अपनी लेटेस्ट कार बेंटायगा वी8 (Bentayga V8) भारत में लॉन्च कर दी है। यहां जानें कैसी है ये लग्जरी कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

कार नहीं बल्कि चलता फिरता महल है Bentley की ये कार, भारत में हुई लॉन्च

यूके की मशहूर लग्जरी कार निर्मता कंपनी बेंटले मोटर्स (Bentley Motors) ने अपनी लेटेस्ट कार बेंटायगा वी8 (Bentayga V8) भारत में लॉन्च कर दी है। भारत में सुपर लग्जरी कारों से शौकीन इस कार इंतजार बहुत लंबे समय से कर रहे थे और अब उनका ये इंतजार पूरा हो गया है। आइए जानते हैं कैसी है ये लग्जरी कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार (Bentley Bentayga V8) में ट्विन टर्बोचार्ज्ड वी8 पेट्रोल इंजन है जो कि 542 बीएचपी की पावर और 770 एनएम का टार्क जनरेट करता है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 290 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ये लग्जरी कार सिर्फ 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है।

ये भी पढ़ें- मारुति 800 के 10 अलग-अलग रूप, आपने देखे क्या?

बेंटले बेंटायगा वी8 में का दावा है कि बेंटाएगा V8 में 85 लीटर ईंधन की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है जिसे 1 बार फुल करवा कर 746 किमी की दूरी तय की जा सकती है। इस कार में 21 इंच के एलॉय व्हील्स लगाए गए हैं और इसके साथ ही 20 इंच के एलॉय व्हील्स लेने का भी ऑप्शन है। इस लग्जरी कार में टेल-पाइप डिजाइन और ट्वीक्ड फ्रंट ग्रिल दिया गया है।

इंटीरियर और फीचर्स
इंटीरियर और फीचर्स की बात की जाए तो इस लग्जरी कार के केबिन में नए वुल, लैदर स्टीयरिंग व्हील, सेंटर कंसोल और डोर पर ग्लोस कार्बन फाइबर ट्रिम फिनिश लगाए गए हैं।

इन कारों से होगा मुकाबला
भारत में बेंटले बेंटायगा वी8 का मुकाबला रोल्स रॉयस कलिनन (Rolls-Royce Cullinan) और रेंज रोवर SV ऑटोबायोग्राफी फेसलिफ्ट (Range Rover SV Autobiography Facelift) से हो सकता है। फिलहाल ये दोनों कार भी भारत में लॉन्च नहीं हुई हैं, लेकिन इस साल के अाखिर तक भारतीय सड़कों पर ये दोनों गाड़ियां दिखने लगेंगी।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने बेंटले बेंटायगा वी8 की एक्स शोरूम कीमत 3.78 करोड़ रुपये तय की है। अगर आप इस कार को खरीदने के साथ कोई कार एक्सचेंज करते हैं तो कीमत बदल भी सकती है। भारत में ये कार सिर्फ ऑर्डर करने पर ही मंगवाई जाएगी।

Related Stories