नए फीचर्स के साथ भारत में जल्द लॉन्च होगी बजाज पल्सर 150 बाइक

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि नई पल्सर 150 में 149cc का इंजन लगा होगा जो कि 8000 आरपीएम पर 14 पीएस की पॉवर जनरेट करता है।

टू—व्हीलर कंपनी बजाज अपनी लोकप्रिय बाइक पल्सर 150 को नए रूप में पेश करने जा रही है। हाल ही में इस बाइक की एक तस्वीर सामने आई है जिसे देखने पर यह पता चला है कि कंपनी ने इस बाइक में काफी बदलाव किए है। बात करें पल्सर की मौजूदा वर्जन की तो पल्सर 150 सीसी वर्जन की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 73626 रुपए है। ऐसे में इस बाइक के नए वर्जन की कीमत में दो—तीन हजार रुपए का उछाल देखने को मिल सकता है।
ऐसी उम्मीद की जा रही है कि नई पल्सर 150 में 149cc का इंजन लगा होगा जो कि 8000 आरपीएम पर 14 पीएस की पॉवर जनरेट करता है। इसका अधिकतम टॉर्क 13.4 न्यूटन मीटर है। इस बाइक में आगे और पीछे दोनों पहियों में Disc ब्रेक लगाए गए है। कंपनी इस बाइक की सीट में भी खास चेंजेज करेगी, अभी तक पल्सर में एक सीट के दो हिस्से होते थे लेकिन अब सिर्फ एक ही सीट आएगी और वो भी बहुत आरामदायक होगी।
नई पल्सर 150 सीसी बाइक में कुछ कास्मेटिक बदलाव भी नजर आ रहे हैं। इसमें डुअल टोन कलर रखे गए हैं और ज्यादातर चेंज बाइक के कलर और चेसिस में किए गए हैं ताकि ये बाइक और भी आकर्षक नजर आ सके। पल्सर का नया वेरिएंट कब तक मार्केट में आएगा इस बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।
दोपहिया वाहन कंपनी रॉयल एनफील्ड ने पिछले साल नवंबर माह में अपनी दो 650सीसी बाइक इंटरसेप्टर जीटी 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 से पर्दा उठाया था। इन बाइक्स को इटली के मिलान में संपन्न हुए EICMA 2017 में भी पेश किया गया था। अब खबरें आ रही है कंपनी जल्द ही इसे आॅफिशियल तौर पर भारत में लॉन्च करने वाली है। फिलहाल 650 सीरीज की दो नई बाइक्स को केवल ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च हुई हैं। इन दोनों बाइक्स के नाम Interceptor 650 और Continental GT 650 है और इनका प्रोडक्शन रॉयल एनफील्ड के चेन्नई प्लांट में किया जा रहा है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.