बड़े स्टार होने के बाद इस मामूली सी कार में चलते हैं अनिल कपूर

आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो अनिल कपूर ( Anil Kapoor ) के गैराज में खड़ी हुई हैं।

<p>बड़े स्टार होने के बाद इस मामूली सी कार में चलते हैं अनिल कपूर</p>

आज बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर अनिल कपूर ( Anil Kapoor )अपना 62वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 24 दिसंबर, 1967 को मुंबई में जन्मे अनिल कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 1971 में आई फिल्म तू पायल मैं गीत से की और उसके बाद कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। फिल्मों के अलावा अनिल को शानदार कारों का शौक है। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो अनिल के गैराज में खड़ी हुई हैं।

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज ( BMW 7 Series )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2993 सीसी का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 261 बीएचपी का पावर और 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। रियर व्हील ड्राइव इस लग्जरी कार में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

टाटा सफारी ( Tata Safari )
इंजन और पावर की बात करें तो टाटा सफारी में 2179 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 138 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर डीजल में 13.93 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 160 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। मात्र 15.8 सेकंड में ये एसयूवी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 15 लाख रुपये है।

मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes-Benz S-Class )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.