मर्सडीज ने किया फायर तो गुस्साए कर्मचारी ने फैक्ट्री में रखी 50 कारें ठोकीं

नए साल से पहले मर्सडीज ने कर्मचारी को कर दिया था फायर।
गुस्साए कर्मचारी ने एक निर्माण वाहन से बर्बाद कर दीं 50 वैन।
उत्तर पश्चिम स्पेन में डेमलर की दूसरी सबसे बड़ी वैन मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट है।

<p>After being fired Mercedes employee wrecks 50 new cars at factory</p>
मैड्रिड। स्पेन के विटोरिया प्लांट में मर्सिडीज बनाने वाले डेमलर के एक कर्मचारी के लिए शायद ही इस नए साल की शुरुआत अच्छी रही हो और शायद ही यह कंपनी के लिए भी। क्योंकि वर्ष 2020 के आखिरी दिन काम से कथित तौर पर निकाल दिए जाने के बाद इस कर्मचारी ने प्लांट में करीब 50 वैनों को बर्बाद कर दिया।
कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि अपनी नौकरी खो देने के कारण भड़के हुए 38 वर्षीय पूर्व कर्मचारी ने कथित रूप से एक कैटरपिलर बैकहो (जेसीबी की तरह एक निर्माण वाहन) चुराया और मर्सिडीज प्लांट के लिए लगभग 21 किलोमीटर की दूरी तय की।
विटोरिया प्लांट दूसरी उत्तर पश्चिम स्पेन में डेमलर की सबसे बड़ी वैन मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट है। यहां पहुंचकर उस कर्मचारी ने कैटरपिलर बैकहो से 50 ब्रांड नई मर्सडीज वैन में ठोका। ये सभी 50 वैन हाल ही में असेंबली लाइनों से निकली थीं।
https://twitter.com/hashtag/Basque?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि जब लगभग रात 1 बजे यह घटना हुई, सुरक्षाकर्मियों और रखरखाव कर्मचारियों के अलावा, इस क्षेत्र में लोग मौजूद नहीं थे। तब सुरक्षाकर्मियों ने चेतावनी के लिए हवा में गोली चलाई और अंततः पुलिस को सौंपने से पहले आरोपी को काबू में कर लिया।
भारत से पहले पड़ोसी देश पहुंची टेस्ला ईवी, जानिए कीमत और इसकी वजह

जबकि 50 वैन के बर्बाद होने या भारी क्षतिग्रस्त होने की पुष्टि की गई है, वास्तविक संख्या काफी अधिक भी हो सकती है क्योंकि अभी भी नुकसान आकलन किया जा रहा है। अनुमान में कहा गया है कि इस बर्बादी की कीमत करीब 6 मिलियन अमरीकी डॉलर हो सकती है और इसमें क्षतिग्रस्त वी-क्लास और वीटो वैन शामिल हैं।
वहीं, इस घटना की अच्छी बात यह रही है कि इसमें कोई भई व्यक्ति घायल नहीं हुआ। वहीं, आरोपी द्वारा किए गए इस नुकसान के पीछे की वजह की भी जांच की जा रही है।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.