मैदान पर धूम मचाने वाले एबी डी विलियर्स के गैराज में खड़ी हैं दुनिया की सबसे महंगी कारें

साउथ अफ्रीका के मशहूर क्रिकेटर एबी डी विलियर्स ने हाल ही में किक्रेट से सन्यास लिया है।आज हम Ab De Villiers के लग्जरी कार कलेक्शन के बारे में जानेंगे।

<p>मैदान पर धूम मचाने वाले एबी डी विलियर्स के गैराज में खड़ी दुनिया की सबसे महंगी कारें</p>

साउथ अफ्रीका के मशहूर क्रिकेटर और दुनिया में 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डी विलियर्स (Ab De Villiers) ने हाल ही में किक्रेट से सन्यास लिया है। एबी डी विलियर्स मैदान में बल्ले से किस कदर धूम मचाते थे ये बात तो सभी जानते ही हैं, लेकिन एबी डी विलियर्स को किक्रेट के साथ-साथ लग्जरी कारों का भी शौक है। आज हम एबी डी विलियर्स के लग्जरी कार कलेक्शन के बारे में बात करेंगे।

ये भी पढ़ें- Mahindra XUV700 होगी अब तक की सबसे लग्जीरियस भारतीय SUV, जानें फीचर्स और कीमत

ऑडी क्यू 7 (Audi Q7)
ऑडी क्यू7 (Audi Q7) एक लग्जरी एसयूवी है, जिसे पूरी दुनिया में काफी ज्यादा पसंद किया गया है। इंजन और पावर की बात करें तो इस एसयूवी में 2967 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 241 बीएचपी की पावर और 550 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इस 7 सीटर एसयूवी की माइलेज 12.07 किमी प्रति लीटर है। इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें- पूरी तरह से ऑटोमैटिक है Hyundai की नई Elite i20, कम कीमत में लग्जरी कार वाले फीचर्स

बीएमडब्ल्यू एक्स 5 (BMW X5)
बीएमडब्ल्यू एक्स 5 एक बेहतरीन लग्जरी एसयूवी है, जिसमें 2993 सीसी का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 258 बीएचपी की पावर और 560 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार 15.97 किमी प्रति लीटर का दमदार माइलेज देती है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 89 से 96 लाख रुपये है।

पोर्शे कायेन (Porsche Cayenne)
पोर्शे कायेन में 3.0 लीटर का सिंगल-टर्बो वी6 इंजन दिया गया है जो कि 335 बीएचपी की पावर और 450 एनएम का टार्क पैदा करता है। इस लग्जरी कार का इंजन 8 स्पीड टिप्ट्रॉनिक एस ट्रांसमिशन से लैस होगा। ये कार 13 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.25 करोड़ रुपये है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.