फॉक्सवेगन ने स्क्रेच इमेज के जरिए दिखाई नई जेटा की पहली झलक, जानें कब होगी अनवील

|

Published: 13 Dec 2017, 01:50 PM IST

फॉक्सवेगन की यह कार साल 2018 में 13 से 28 जनवरी के बीच आयोजित होने वाले डेट्रॉयट मोटर शो-2018 में पेश की जाएगी।

आॅटोमोबाइल कंपनियां नई कार को लॉन्च करने से पहले इसकी टीजर इमेज या स्क्रेच आदि जारी करती है। वह कार लॉन्चिग से पहले ही मीडिया में चर्चा में छा जाती है। इसी तर्ज पर जर्मन कार निर्माता कंपनी फॉक्सवेगन की नई जेटा कार भी अपनी लॉन्चिग से पहले चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में कंपनी ने नई जेटा स्क्रेच जारी किए है।

बताया जा रहा है कि फॉक्सवेगन की यह कार साल 2018 में 13 से 28 जनवरी के बीच आयोजित होने वाले डेट्रॉयट मोटर शो-2018 में पेश की जाएगी। इंटरनेशनल मार्केट में इसकी बिक्री अगले साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है। जारी की गई तस्वीरें पर नजर डाले तो नई जेटा कुछ कुछ डिजायन फॉक्सवेगन की ही पसात कार से मिलता जुलता नजर आ रहा है। कूपे कार जैसी फीलिंग लाने के लिए इसमें स्वूपिंग रूफलाइन दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार नई जेटा को फॉक्सवेगन ग्रुप के MQB प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च होने वाली नई ज़ेटा में मौजूदा मॉडल वाला 1.4 लीटर टीएसआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, नई पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। भारत में यह कार लॉन्च होगी या नहीं इस बारें में अभी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

वहीं दूसरी ओर टाटा मोटर्स ने भी सोमवार को अपने वाहनों के दामों में वृद्धि करने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने कहा कि वह पूरी पैसेंजर व्हीकल्स की सेल में वृद्धि करने जा रही है। यह बढ़ोतरी 25,000 रुपए तक की होगी और यह जनवरी 2018 से प्रभावी होगी। कारों के दामों में बढ़ोतरी की प्रमुख वजह इनपुट कॉस्ट को बढ़ाना बताया गया है।इस संबंध में टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के प्रेसिडेंट मयंक पारीख ने बताया, मार्केट की बदलती परिस्थितियों, बढ़ती इनपुट कॉस्ट और दूसरे बाहरी आर्थिक कारणों ने हमें दाम बढ़ाने के लिए मजबूर कर दिया है।