पॉपुलर कार और बाइक

होंडा ने भारत में शुरू की 2018 गोल्ड विंग बाइक की प्री-बुकिंग, कीमत 26 लाख 85 हज़ार रुपए

होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर्स इंडिया ने भारत में अपनी महंगी टूरर मोटरसाइकिल 2018 होंडा गोल्ड विंग की प्री बुकिंग शुरू कर दी है।

Dec 06, 2017 / 04:25 pm

कमल राजपूत

होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर्स इंडिया ने भारत में अपनी महंगी टूरर मोटरसाइकिल 2018 होंडा गोल्ड विंग की प्री बुकिंग शुरू कर दी है। बता दें यह कंपनी की सबसे महंगी बाइक है और इसकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 26 लाख 85 हज़ार रुपए है। बिल्कुल नई डिज़ाइन के साथ कंपनी ने इस बाइक में नया चेसिस और तीसरी जनरेशन का डुअल क्लच ट्रांसमिशन भी दिया है। भारत में इसका मुकाबला इंडियन मोटरसाइकिल्स की रोडमास्टर और हार्ले-डेविडसन की बाइक्स के साथ होगा।
आपको बता दें होंडा की इस बाइक में 6 सिलेंडर इंजन लगाया गया है। कंपनी ने इस बाइक में कई सारे कनेक्टिविटी आॅप्शन भी उपलब्ध करवाए है। 2018 होंडा गोल्ड विंग में 7-इंच का फुल-कलर टीएफटी स्क्रीन दिया गया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी वाला है लेकिन कंपनी ने फिलहाल इसमें एंड्रॉइड ऑटो नहीं दिया है। यह दुनिया की पहली बाइक है जिसमें एप्पल कार प्ले फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें एलईडी हैडलैंप्स के साथ ऑडियो सिस्टम, ऑटो इंडिकेटर्स और स्मार्ट की कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए है।
बाइक में लगा विंडस्क्रीन इलैक्ट्रिक अडजस्ट होता है और इसमें 110 लीटर का स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है। होंडा 2018 गोल्ड विंग को नए थ्रॉटल बाय वायर सिस्टम से लैस किया गया है जिससे बाइक को 4 नए राइडिंग मोड मिले हैं। ये मोड्स टूर, स्पोर्ट, ईकॉन और रेन हैं। ब्रेकिंग सिस्टम को मजबूती प्रदान करने के लिए इसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डुअल-कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इसमें हल स्टार्ट असिस्ट फीचर भी दिया गया है जिससे यह बाइक पहाडों पर भी आसानी से चढ़ जाती है।
होंडा की यह दमदार बाइक 1833cc के 6-सिलेंडर इंजन के साथ आई है। यह इंजन 5500 rpm पर 125 bhp पावर और 4500 rpm पर 170 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन से लैस किया है, वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसका 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जा रहा है। पिछले मॉडल की तुलना में कंपनी ने नई गोल्ड विंग का वज़न 48 किग्रा कम किया है।

Home / Automobile / Popular Cars & Bikes / होंडा ने भारत में शुरू की 2018 गोल्ड विंग बाइक की प्री-बुकिंग, कीमत 26 लाख 85 हज़ार रुपए

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.