West Bengal: ममता बनर्जी बोलीं- BJP के सामने झुकने की बजाए सिर कटाना पसंद करूंगी

|

Updated: 25 Jan 2021, 04:58 PM IST

  • West Bengal में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी घमासान का माहौल
  • BJP और TMC के बीच आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का सिलसिला तेज

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal Assembly Election ) में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी घमासान का माहौल बना हुआ है। भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) और सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) के बीच शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का सिलसिला अब और भी तीखा होता जा रहा है। इस बीच 23 जनवरी यानी शनिवार को कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंति ( Netaji Subhash Chandra Bose Jayanti ) समारोह के दौरान नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रतिक्रिया दी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee ) ने कहा वह भाजपा के सामने झुकने की बजाए अपना सिर कटवाना अधिक पसंद करेंगी। हुगली में एक जनसभा को संबोधित कर रही ममता ने इस दौरान भाजपा पर जमकर हमला बोला।

योगेंद्र यादव बोले- ट्रैक्टर परेड पर दिल्ली पुलिस के साथ बनी किसानों की सहमति, ऐसा दिखेगा नजारा

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंति समारोह का आयोजन

गौरतलब है कि 23 जनवरी को कोलकाता स्थित विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंति समारोह का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्र और पश्चिम बंगाल के सभी बड़े नेता मौजूद थे। इस दौरान जब ममता बनर्जी भाषण देने को खड़ी हुईं तो भीड़ ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाने शुरू कर दिए। जिससे नाराज हुईं ममता बनर्जी ने भाषण देने से इंकार कर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में मुझे बुलाकर प्रधानमंत्री के सामने मेरा अपमान किया गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि वह बंदूकों में नहीं, बल्कि राजनीति में विश्‍वास रखती हैं। उन्होंने भाजपा पर नेताजी और बंगाल का अपमान करने का भी आरोप लगाया।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...26 जनवरी को बंद रहेंगे दिल्ली मेट्रो के ये स्टेशन

पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा का चुनाव

सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा कि अगर भी उनके सामने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जय जयकार की गई होती तो वह उसको सलाम करतीं। ममता ने कहा कि अगर आप मुझे बंदूक का डर दिखाने का प्रयास करेंगे तो उनको पता है कि जवाबी कार्रवाई कैसे की जाती है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा का चुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए भारतीय जनता पार्टी और टीएमसी ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। एक ओर भाजपा जहां बंगाल में पूर्ण बहूमत की सरकार बनाने का दावा कर रही है, वहीं टीएमसी ने भाजपा का सूफड़ा साफ होने की बात कही है।