West Bengal: ममता बनर्जी ने दिखाई ताकत, कहा- बाहरी लोग रच रहे हैं षड्यंत्र

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को मेगा रोड शो आयोजित किया।
बोलपुर के जंबुनी मैदान में पार्टी की बैठक के दौरान भाजपा पर साधा निशाना।
कहा- भाजपा कुछ एमएलए खरीद सकती है, तृणमूल कांग्रेस को नहीं।

<p>West Bengal CM Mamata Banerjee challenges BJP</p>
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, “आप कुछ विधायकों को तो खरीद सकते हैं, लेकिन तृणमूल कांग्रेस को नहीं खरीद सकते। पार्टी छोड़ कर जाने वालों का जनता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि लोग हमारे साथ हैं।” इस दौरान ममता ने कहा कि 2021 विधानसभा चुनाव तृणमूल कांग्रेस जीतेगी।
किसे लेनी चाहिए COVID-19 Vaccine और किसे नहीं? 10 जरूरी सवाल

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को मेगा रोड शो आयोजित किया और इससे पहले बोलपुर के जंबुनी मैदान में पार्टी की बैठक की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल में बाहरी लोग आ रहे हैं। ये लोग रवींद्रनाथ टैगोर और नजरुल इस्लाम के जीवन दर्शन का भी अपमान कर रहे हैं।
उन्होंने आगे कहा कि बंगाल की संस्कृति को नष्ट करने के लिए षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। सीएम ने कहा, “मुझे वास्तव में बुरा लगता हूं, जब मैं विश्व भारती में सांप्रदायिक राजनीति को आगे बढ़ाने के लिए की जा रही कोशिशों को देखती हूं।”
https://twitter.com/AITCofficial/status/1343841970582474752?ref_src=twsrc%5Etfw
यह कहते हुए कि भाजपा एक “बाहरी लोगों की पार्टी” है, बनर्जी ने जोर देकर कहा कि नोबेल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर की भूमि कभी भी धर्मनिरपेक्षता पर नफरत की राजनीति करने की अनुमति नहीं देगी। बनर्जी ने विश्व भारती के कुलपति बिद्युत चक्रवर्ती को “भाजपा का आदमी” बताते हुए कहा कि वह अपने परिसर में “विभाजनकारी और सांप्रदायिक राजनीति का आयात करके” पवित्र संस्था की समृद्ध विरासत को नष्ट करने की योजना बना रहे हैं।
कोरोना वैक्सीनेशन के नाम पर फर्जीवाड़ा शुरू, हजार रुपये में टीका लगाने का झांसा, कैसे हो रही है ठगी

दीदी यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने आगे कहा, “ये लोग (भाजपाई) बंगाली आइकन के बारे में नहीं जानते हैं, लेकिन फिर भी उन पर टिप्पणी कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के अखिल भारतीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि रवींद्रनाथ टैगोर का जन्म शांति निकेतन में हुआ था। यह सरासर गुरुदेव टैगोर का अपमान है क्योंकि रवींद्रनाथ ने अपने जन्म के 60 वर्षों बाद शांति निकेतन की स्थापना की थी।”
तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, “जो लोग महात्मा गांधी और देश के अन्य प्रतीकों का सम्मान नहीं करते हैं, वे ‘सोनार बंगाल’ की बात कर रहे हैं।” गृह मंत्री अमित शाह के हालिया दौरे के बारे में लोक गायक बासुदेव बाल के निवास स्थान के बारे में खाना खाने के बारे में बताते हुए ममता बनर्जी ने बताया कि यह “शो ऑफ” से कुछ भी कम नहीं है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा नेता को परोसा गया खाना पांच सितारा होटलों में पकाया गया था।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.