विजयन का सीएए पर 11 गैर भाजपा मुख्यमंत्रियों को पत्र

सीएए (CAA) के खिलाफ मांगा समर्थन
सीएए रद्द करने की मांग की
कहा- भारतीयों में एकता बनी रहे

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शुक्रवार को देश के 11 गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा और नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पारित करने के खिलाफ समर्थन मांगा और इच्छा जाहिर कि जैसे केरल विधानसभा ने मंगलवार को सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है, वे भी वैसा करें। उन्होंने अपने समकक्षों को पत्र लिखा, जिनमें ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, नीतीश कुमार, जगन मोहन, हेमंत सोरेन, उद्धव ठाकरे, कमल नाथ, कैप्टन अमरिंदर सिंह, वी.नारायणस्वामी, अशोक गहलोत व नवीन पटनायक शामिल हैं।
भारतीयों में एकता बनी रहे

अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि समाज के बड़े तबके में सीएए को लेकर आशंका पैदा हुई है। विजयन ने कहा कि- “समय की मांग है कि सभी भारतीयों में एकता बनी रहे जो लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता के हमारे पोषित मूल्यों की रक्षा करना और उसे बनाए रखना चाहते हैं। हमें अपनी विविधता में एकता पर विश्वास है, जो कई बार कसौटी पर खरी उतरी है।”
विजयन ने 11 मुख्यमंत्रियों को लिखे अपने पत्र में कहा कि- “प्रस्ताव में केंद्र सरकार से सीएए 2019 को रद्द करने का आग्रह किया गया है। राज्य, जिनकी राय है कि सीएए को रद्द किया जाना चाहिए, उन्हें एक समान कदम उठाना चाहिए, जिससे सीएए व एनआरसी समर्थकों की आंख खुल सके।”
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.