राजनीति

TMC की जीत पर उद्धव बोले, बंगाल की जनता के स्वाभिमान के लिए अकेली लड़ रहीं थीं ममता

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीते रविवार को तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी को जीत के लिए बधाई दी।

नई दिल्लीMay 03, 2021 / 11:13 am

Mohit Saxena

uddhav thackeray

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शानदार जीत दर्ज की है। चुनाव प्रचार में मुख्य विपक्षी भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। इसके बावजूद ममता बनर्जी की पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस जीत पर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल की जनता के स्वाभिमान के लिए अकेली लड़ रही थीं। उनकी हिम्मत की दाद देनी होगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीते रविवार को तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी को जीत के लिए बधाई दी।
यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत पर बोले यशवंत सिन्हा, पीएम मोदी और अमित शाह को देना चाहिए इस्तीफा

भाजपा पर कटाक्ष

उद्धव ने कहा कि इस विजय का श्रेय बंगाल की शेरनी को जाता है। उद्धव ने भाजपा पर कटाक्ष कर कहा कि पीएम, गृहमंत्री के साथ केंद्र सरकार और राज्य सरकारें ममता बनर्जी को हराने के लिए एक हो गई थीं। मगर सभी को शक्तियों को धूल में उड़ाते हुए उनको विजय मिली है। वे उनका और बंगाल की जनता का अभिनंदन करते हैं।
कोरोना महामारी के खिलाफ जंग पर ध्यान दें

इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने अपील की कि अब इस राजनीति को खत्म कर सभी को मिलकर कोरोना महामारी के खिलाफ जंग पर ध्यान देने की जरूरत है। हमें इसे पूरी तरह से खत्म करके ही दम लेना चाहिए। गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस ने राज्य विधानसभा चुनाव की 292 में से 211 सीटों पर जीत दर्ज की है।
यह भी पढ़ें

Assam Election Result 2021: असम में बंपर जीत के बाद सीएम के नाम पर नहीं सहमति? जानिए क्या बोले पार्टी नेता

‘बंगाल की बाघिन’ बताया

उद्धव के साथ शिवसेना के सांसद संजय राउत ने भी ममता बनर्जी को ‘बंगाल की बाघिन’ बताया। उनकी प्रशंसा भी की थी। संजय राउत ने कहा था कि भाजपा ने कठिन परिश्रम किया और पश्चिम बंगाल में चुनावों में काफी पैसा भी लगाया। मगर बनर्जी को हराना आसान नहीं है। ‘बंगाल की बाघिन’ को बधाई।

Home / Political / TMC की जीत पर उद्धव बोले, बंगाल की जनता के स्वाभिमान के लिए अकेली लड़ रहीं थीं ममता

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.