राजनीति

तमिलनाडु: कमल हासन की पार्टी MNM के उपाध्यक्ष महेंद्रन का इस्तीफा, क्या है वजह?

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021 में अपनी पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद MNM के उपाध्यक्ष आर महेंद्रन ने अपना इस्तीफा दे दिया

नई दिल्लीMay 06, 2021 / 09:51 pm

Mohit sharma

नई दिल्ली। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021 ( Tamil Nadu Assembly Elections 2021 ) में अपनी पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद मक्कल नीधि माईम ( MNM ) के उपाध्यक्ष आर महेंद्रन ने अपना इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने आगे दावा किया कि एमएनएम अध्यक्ष कमल हासन ( kamal haasan ) को गुमराह किया जा रहा है। आपको बता दें कि तमिलनाडु में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में अभिनेता कमल हासन की पार्टी एक भी सीट हासिल करने में विफल रही। यहां तक कि अभिनेता से नेता बने खुद को कोयंबटूर दक्षिण से बीजेपी के वनाथी श्रीनिवासन से हार का सामना करना पड़ा।

कोरोना के डर से जानें कैसे जान को खतरे में डाल रहे अधिकांश लोग, AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने बताया

कमल हासन को 1728 मतों से हराया

श्रीनिवासन ने एमएनएम संस्थापक कमल हासन को 1728 मतों से हराया। अपने ट्विटर पर चार पन्नों के पत्र को साझा करते हुए, महेंद्रन ने कहा कि वह स्पष्ट सोच और दृढ़ संकल्प के साथ पार्टी छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैंने इसका कारण संलग्न किया है! पार्टी अध्यक्ष कमल हासन और सभी केंद्रीय नेताओं को मेरा हार्दिक धन्यवाद जिन्होंने मुझे राजनीतिक रुचि और प्रोत्साहन दिया।”

दुनिया के इन देशों के लिए खतरा बना चीन का यह रॉकेट, नियंत्रण खोने के बाद गिरने को तैयार

कमल अपनी सीट तक नहीं जीत पाए

महेंद्रन ने अपने पत्र में कहा कि वह जिस नेता को जानता था, वह हमेशा उन आदर्शों को वरीयता देगा, जिन पर एमएनएम को खड़ा किया गया था। आपको बता दें कि तमिलनाडु विधानसभा में डीएमके गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला है, जिसके बाद उनकी सरकार बनने वाली है। वहीं, एआईएडीएमके और भाजपा वाले गठबंधन को भारी हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव में कमल हासन ने भी अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, लेकिन तमिलनाडु की जनता पर उनका जादू नहीं चल पाया और वह एक भी सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं जिता पाए। यहां तक कि कमल अपनी सीट तक नहीं जीत पाए।

 

Home / Political / तमिलनाडु: कमल हासन की पार्टी MNM के उपाध्यक्ष महेंद्रन का इस्तीफा, क्या है वजह?

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.