स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 जागरूकता अभियान, लोगों को ऐसे बताया जा रहा 3 डस्टबिन रखने का महत्व

|

Updated: 11 Nov 2020, 02:48 PM IST

एक से भले तीन सोशल मीडिया अभियान के तहत नागरिकों को तीन डस्टबिन रखनें हेतु जागरूक किया गया।

कटनी। एक से भले तीन सोशल मीडिया अभियान के तहत नागरिकों को तीन डस्टबिन रखनें हेतु जागरूक किया गया। कटनी कलेक्टर शशिभूषण सिंह और निगमायुक्त श्री सत्येन्द्र सिंह धाकरे के निर्देशन एवं नोडल अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन आदेश जैन के मार्गदर्शन में निगम की सहयोगी संस्था ओम सांई विजन द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को दृष्टिगत रखते हुए नागरिकों से स्वच्छता गाइडलाइन का पालन करनें एवं स्वच्छता जागरूकता हेतु घर-घर दिया जा रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP By Election Results: 28 सीटों के नतीजे घोषित, भाजपा ने 19 सीटें जीतीं, कांग्रेस की हुईं 9 सीट


दीपावली से पहले घरों घर जाकर किया जा रहा जागरूक

प्रदेश में स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 की गतिविधियों के अन्तर्गत जागरूकता गतिविधियां निरंतर संचालित की जा रही है स्वच्छता की आगामी चुनौतियों को देखते हुए आगामी दीपावली पर्व के पूर्व की तैयारियों के दौरान घरों से निकलनें वाले कचरे के तीन भागों सूखा, गीला एवं घरेलू हानिकारक अपशिष्ट के भागों को पृथक्कीकरण किए जानें के प्रति नागरिकों को जागरूक एवं प्रेरित करनें हेतु संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास म.प्र.भोपाल द्वारा प्रदेश के सभी शहरों 05 नवंबर से 15 नवंबर 2020 के दौरान एक से भले तीन सोशल मीडिया अभियान चलानें किये जानें के निर्देश प्रदान किये है।

 

पढ़ें ये खास खबर- भाजपा की बड़ी जीत, इमरती देवी समेत चुनाव हार गए ये मंत्री

लोगों को बताई गई ये बात

नोडल अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन आदेश जैन नें जानकारी देते हुए बताया कि शासन निर्देशों के परिपालन में निगम की सहयोगी संस्था द्वारा विगत दिवस एक से भले तीन अभियान के तहत उनगरीय क्षेत्र बाबू जगजीवन राम वार्ड स्थित उडिया मोहल्ला एवं एन.के.जे बजरिया क्षेत्र में जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया जाकर नागरिको से अपनें घरों में सूखा, गीला एवं घरेलू हानिकारक अपशिष्ट रखनें हेतु पृथक पृथक तीन डस्टबिन रखनें एवं कचरा गाड़ी में ही डस्टबिन का कचरा डालनें हेतु प्रेरित किया गया।