आप और कांग्रेस पर बरसे सुखबीर सिंह बादल, कहा- ‘किसानों की आड़ में माहौल खराब कर रहे’

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir singh Badal) ने कांग्रेस (congress) और आम आदमी पार्टी (aap) पर किसानों के नाम पर देश का माहौल खराब करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि इससे किसान आंदोलन (farmer protest) बदनाम हो रहा है।

<p>सुखबीर सिंह बादल (फाइल फोटो)</p>
नई दिल्ली। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir singh Badal) ने कांग्रेस (congress) और आम आदमी पार्टी (aap) पर किसानों के नाम पर देश का माहौल खराब करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि किसानों के नाम पर कांग्रेस और आप के वर्कर गाडि़यां तोड़ रहे हैं, लोगों को तंग किया जा रहा है। किसान आंदोलन (farmer protest) की आड़ में जो हमले हो रहे हैं, उससे राज्य का माहौल खराब हो रहा है साथ ही इससे किसान आंदोलन (kisan andolan) भी बदनाम हो रहा है।
केंद्र संग मिले हैं कैप्टन

इसके साथ ही सुखबीर सिंह (sukhbir singh badal) ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कैप्टन को पता है कि उन्हें पार्टी ने वापस मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाना है, इसलिए वह केंद्र सरकार के साथ मिल गए हैं। वे राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करवाना चाहते हैं। कांग्रेस और आप ने अकाली दल (akali dal) के कार्यो को रोकने के लिए टीमें बनाई हैं और यहां तक कि हाल ही में समराला, बाघापुराना और मोगा में अकाली दल के कार्यक्रम को रोकने वालों की सूची भी जारी की।
अकाली दल ने किसान मोर्चा से की ये अपील

अकाली दल के प्रति किसानों के बढ़ते विरोध को देखते हुए सुखबीर बादल (sukhbir singh badal) ने संयुक्त किसान मोर्चा को चर्चा करने के लिए आमत्रिंत किया है। उनका कहना है कि आपके जो भी सवाल होंगे अकाली दल का शिष्टमंडल उनका जवाब देगा। आप जहां पर भी कहें, जिस स्थान पर कहें हम वहीं पहुंच जाएंगे।
यह भी पढ़ें

क्या सिद्धू-कैप्टन के रिश्ते को सुधारने का प्रयास है हरीश का पंजाब दौरा

किसानों पर लाठीचार्ज

गौरतलब है कि बीते दिनों सुखबीर सिंह बादल की मोगा में आयोजित एक रैली में पहुंचकर किसानों ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज (lathicharge on kisan) किया, जिसमें कई किसान घायल भी हो गए थे। वहीं राज्य में किसानों के विरोध के चलते सुखबीर बादल ने अपने ‘गल्ल पंजाब दी’ प्रोग्राम के तहत की जा रही यात्रा ‘100 दिन, 100 हलके’ को छह दिन के लिए रोक दिया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.