स्मृति ईरानी बोलीं- अराजक तत्वों को देश में आग लगाने को कह रहे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है
स्मृति ने कहा कि राहुल गांधी अराजक तत्वों को देश में आग लगाने के लिए उकसा रहे हैं

 

नई दिल्ली। कृषि कानूनों ( New Farm Laws ) को लेकर इस समय देश में घमासान मचा हुआ है। भाकियू नेता राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait ) की अपील पर जहां देशभर के किसान गाजीपुर बॉर्डर ( Ghazipur border ) पहुंच रहे हैं, वहीं देश का राजनीतिक पारा भी सातवें आसमान पर पहुंच गया है। इस बीस कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress Leader Rahul Gandhi ) के बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ( Smriti Irani ) ने पलटवार किया है। स्मृति ने कहा कि ऐसे हालातों में राहुल गांधी बजाए शांति की अपील करने के अराजक तत्वों को देश में आग लगाने के लिए उकसा रहे हैं। आपको बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने अपने बयान में कहा था कि देश का अधिकांश किसान कृषि कानूनों के प्रावधान को समझ नहीं पाया है, वरना समूचे देश में आग लग गई होती।

Ghazipur Border: राकेश टिकैत बोले- कैसे 40 मिनट में बदल गई किसान आंदोलन की पूरी तस्वीर

किसान आंदोलन गांवों से शहरों में फैल जाएगा

राहुल गांधी ने का था कि अब वह दिन दूर नहीं जब किसान आंदोलन गांवों से शहरों में फैल जाएगा। इस समस्या का समाधान बस यही है कि सरकार इन कानूनों को वापस ले ले। कांग्रेस नेता ने कहा कि सबसे पहले तीनों कृषि कानूनों को ठीक से समझने की जरूरत है। क्योंकि पहले कानून मंडियों को खत्म करता है, दूसरा कानून उद्योगपतियों को भंडारण की आजादी देता है, जबकि तीसरा कानून फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को ही खत्म करता है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर किसानों को डराने धमकाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार मध्य वर्ग के लिए मुसीबत खड़ी करने जा रही है। क्योंकि भंडारण की वजह से आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छूने लगेंगे।

VIDEO: राकेश टिकैत से मिलने गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे रालोद नेता जयंत चौधरी

मध्यम वर्ग और गरीब तबके के लोग बुरी तरह प्रभावित होंगे

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह देश की आवाज है और सरकार इसे दबा नहीं पाएगी। ये आंदोलन और भड़केगा। राहुल गांधी ने कहा कि नए कृषि कानून मंडी प्रथा को खत्म कर देंगे और बड़े उद्योगपतियों को जितना चाहे अनाज जमा करने का अधिकार देंगे, जिससे मध्यम वर्ग और गरीब तबके के लोग बुरी तरह प्रभावित होंगे। राहुल गांधी ने कहा, इससे देश के सबसे बड़े समूह का पैसा छोटे समूह में ट्रांसफर हो जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी पार्टी किसानों के साथ लड़ाई में साथ खड़ी है। राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने के बाद इस मुद्दे पर पार्टी आगे की रणनीति क्या हो, इस पर विचार किया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर आईटीओ और लाल किले पर हुई हिंसा पर राहुल गांधी ने पूछा कि किसानों को वहां किसने जाने दिया। वो गलत लोग थे लेकिन लाखों लोग जो इन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं, वो सही लोग हैं। राहुल गांधी ने कहा, हम भी कहते है कि कृषि क्षेत्र में सुधार होना चाहिए, लेकिन पहले सरकार अपनी गलती मान कर कानूनों को वापस ले।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.