स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, दक्षिण भारत वाले बयान पर कहा - एहसान फरामोश

|

Updated: 24 Feb 2021, 07:46 AM IST

  • राहुल गांधी ने किया उत्तर भारतीयों का अपमान।
  • स्मृति ईराने से 2019 में चुनाव हार गए थे राहुल गांधी।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर एक बार फिर राजनीति गरमा गई है। मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में राहुल गांधी की ओर से जारी बयान से पूरा मामला दक्षिण बनाम उत्तर भारत हो गया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन पर अवसरवादी होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि दक्षिणी राज्य केरल में दिए अपने भाषण से राहुल गांधी ने उत्तर भारतीयों का अपमान किया है।

2019 में अमेठी से चुनाव हार गए थे राहुल गांधी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को एहसान फरामोश तक करार दिया है। इस तरह के व्यक्ति के बारे में लोकप्रिय कहावत है थोथा चना बाजे घना। बता दें कि ईरानी ने पिछले आम चुनाव में गांधी को उनके पारिवारिक गढ़ माने जाने वाली अमेठी में हराया था। लेकिन वह केरल में वायनाड से जीत गए थे। वह वायनाड से भी चुनाव लड़े थे।

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

तिरुवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी ने कहा था कि पहले 15 सालों के लिए मैं उत्तर भारत से एक सांसद था। मुझे एक अलग प्रकार की राजनीति की आदत हो गई थी। केरल आने पर मुझे अलग तरह का अनुभव हुआ क्योंकि मैंने अचानक पाया कि लोग मुद्दों में रुचि रखते हैं। न केवल सतही तौर पर बल्कि मुद्दों में विस्तार से जाते हैं।