उद्धव सरकार की आलोचना पर शिवसैनिकों ने किया बीजेपी नेता का बुरा हाल, पहले भी कर चुके हैं 'दादागिरी'

|

Published: 08 Feb 2021, 11:26 AM IST

  • महाराष्ट्र के सोलापुर में शिवसैनिकों की दादागिरी
  • उद्धव सरकार की आलोचन करने पर बीजेपी नेता का किया बुरा हाल
  • पहले भी कई बार भड़क चुके है शिवसैनिक

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में रहना है तो उद्धव सरकार को आलोचना करना आपको भारी पड़ सकता है। दरअसल जब भी उद्धव सरकार ( Uddhav Govt ) को लेकर कोई आलोचना या टिप्पणी होती है तो शिवसैनिक ( Shiv Sena ) भड़क उठते हैं। ताजा मामला प्रदेश के सोलापुर का है। जहां एक बीजेपी नेता को उद्धव सरकार की आलोचना करना महंगा पड़ गया।

शिवसैनिकों ने इस बीजेपी नेता का सार्वजनिक रूप से ऐसा हाल किया जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। शिवसैनिकों ने इस शख्स को पहले काली स्याही से नहलाया फिर साड़ी पहनाकर घुमाने की कोशिश की।

उत्तराखंड में मंडरा एक और बड़ा खतरा, पर्यावरण वैज्ञानिकों का अलर्ट- हरिद्वार समेत कई शहरों को मिट सकता है नामोनिशान

घटना महाराष्ट्र के सोलापुर की है। जहां एक बीजेपी नेता ने उद्धव सरकार की कुछ नीतियों को लेकर आलोचना की। बस फिर क्या था। शिवसैनिकों को अपनी सरकार की ओलचना रास नहीं आई और इस शख्स का बुरा हाल कर डाला। शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने रविवार को सबसे पहले बीजेपी कार्यकर्ता को पकड़ा और उसके साथ दुर्व्यहार किया।

काली स्याही निकाली और उसके सिर पर उड़ेल दी। इसके बाद सभी ने उस बीजेपी नेता को घेर लिया और जबरदस्ती साड़ी पहनाई।

इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो में एक पुलिसकर्मी इन शिवसैनिकों को रोकने का प्रयास करता हुआ भी दिख रहा है लेकिन उन पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

पहले भी हुई थी इसी तरह की हरकत
यह पहली बार नहीं है जब शिवसैनिकों ने इस तरह की हरकत की हो, वह पहले भी ऐसी हरकत कर चुके हैं।
पिछले साल सितंबर में ही शिवसैनिकों द्वारा नौसेना के पूर्व अधिकारी मदन शर्मा के साथ मारपीट की थी। मदन शर्मा की गलती ये थी कि उन्होंने उद्धव से संबंधित एक कार्टून किसी व्हाट्स ऐप ग्रुप पर शेयर कर दिया था।

इसके बाद शिवसैनिक उनके घर पहुंच गए और घर के बाहर उनको जमकर पीटा था। इस घटना के बाद सरकार की काफी आलोचना हुई थी।

युवक का कर डाला मुंडन
इसी तरह एक युवक ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट की, जिससे शिवसैनिक भड़क गए। नाराज शिवसैनिकों ने राहुल तिवारी नाम के युवक की पहले पिटाई की थी फिर जबर्दस्ती उसका सिर मुंडा दिया। ये घटना पिछले वर्ष दिसंबर महीने की थी।

हालांकि बाद में इनके खिलाफ कार्रवाई हुई और पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार भी किया। लेकिन इस घटना के साथ ही शिवसैनिकों की दादागिरी जरूर सामने आई।

ग्लेशियर टूटने पर भागो-भागो चिल्लाते रहे लोग लेकिन इस वजह से सुन नहीं पाए मजदूर, जानिए क्या थी वो वजह

दुकान से हटवाया 'कराची' शब्द
शिवसैनिकों की दादागिरी का ऐसा ही एक और मामले पिछल वर्ष नवंबर में भी सामने आया। जब शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने कराची स्वीट्स के मालिक को अपने दुकान से कराची शब्द हटाने की धमकी दे डाली।

शिवसैनिकों को डर से मजबूरन इस दुकानदार ने अपनी दुकान से कराची शब्द को ढंक दिया।
शिवसैनिकों की इस दादागिरी की भी प्रदेश में जमकर आलोचना हुई।

शाह ने भी बोला हमला
महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में एसएसपीएम मेडिकल कॉलेज के उद्धाटन के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य की सत्ता पर काबिज अघाड़ी सरकार पर तीखा हमला बोला।

उन्होंने कहा 'अभी महाराष्ट्र में 3 पहिए के ऑटो रिक्शा वाली सरकार चल रही है, जिसके तीनों पहिए अलग-अलग दिशा में चलते हैं। ये सरकार हर मोर्चे पर विफल हुई है।