राजनीति

संजय राउत का PM Modi को जवाब, राकेश टिकैत के साथ फोटो साझा कर कहा- हम सब ‘आंदोलनजीवी’

शिवसेना सांसद ने PM Modi पर साधा निशाना
किसान नेता राकेश टिकैत के साथ फोटो साझा कर खुद को बताया आंदोलनजीवी
सोमवार को पीएम मोदी ने राज्यसभा में आंदोलनजीवी शब्द को लेकर कसा था तंज

Feb 09, 2021 / 09:00 am

धीरज शर्मा

किसान नेता राकेश टिकैत के साथ शिवसेना सांसद संजय राउत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) सोमवार को राज्यसभा में देश में आंदोलनजीवी ( Andolanjivi )के रूप में एक नई जमात होने की बात कही। उनके इस चुटीले संबोधन को लेकर अब राजनीति गर्मा गई है। शिवसेना सांसद संजय राउत ( Sanjay Raut ) ने इसको लेकर पीएम मोदी को जवाब दिया है।
राउत ने ‘आंदोलनजीवी’ शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए किसान नेता राकेश टिकैत के साथ अपनी फोटो साझा की और लिखा- गर्व से कहो हम सब आंदोलनजीवी।
मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट, उत्तराखंड में बारिश के आसार, प्रभावित हो सकता है रेस्क्यू ऑपरेशन

https://twitter.com/rautsanjay61/status/1358772256260853761?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा था कि आपने देश में बुद्धिजीवी, श्रमजीवी के बारे में तो सुना होगा, लेकिन अब देश में एक और नई जमात सामने आई है वो है आंदोलनजीवी।
ये ऐसे लोग हैं जो हर जगह मिल जाते हैं। ये खुद तो कुछ नहीं करते, लेकिन कहीं कोई कुछ कर रहा हो तो वहां पहुंच जाते हैं। फिर चाहे स्टूडेंट का आंदोलन हो, मजदूरों को आंदोलन हो ये सब में शामिल हो जाते हैं। हमें ऐसे लोगों से बचना चाहिए।
पीएम मोदी के इसी तंज में जो शब्द सामने आया आंदोलनजीवी शिवसेना सांसद ने इसी शब्द से खुद को जोड़ने की बात कही।

राज्यसभा सदस्य ने ट्विटर पर किसान नेता राकेश टिकैत के साथ अपना फोटो साझा किया और लिखा, ‘गर्व से कहो, हम सब आंदोलनजीवी हैं, जय जवान जय किसान।’
आपको बता दें कि संजय राउत केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए दो फरवरी को दिल्ली की सीमा गाजीपुर बार्डर पर टिकैत से मिले थे। ये फोटो उसी समय ली गई थी। राउत ने इसी फोटो को अपने ट्वीट के जरिए शेयर किया।

Home / Political / संजय राउत का PM Modi को जवाब, राकेश टिकैत के साथ फोटो साझा कर कहा- हम सब ‘आंदोलनजीवी’

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.