बिहार में चुनावी सभाएं तो मध्यप्रदेश में क्यों नहीं, सुप्रीम कोर्ट जाएंगे शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री चौहान ने हाईकोर्ट के फैसले पर उठाए सवाल, देश के एकहिस्से में रैलियां और सभाएं तो मध्यप्रदेश में क्यों नहीं…।

 

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को अपनी दो चुनावी सभाओं को निरस्त कर दिया। हाईकोर्ट के फैसले के बाद यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा है कि जब एक देश के हिस्से में चुनावी सभाएं हो सकती हैं तो मध्यप्रदेश में क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी, क्योंकि एक देश दो विधान जैसी स्थिति हो गई है।

 

यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि यदि बिहार में सभा हो रही है और वहां कोई दिक्कत नहीं हो रही है, तो मध्यप्रदेश के एक हिस्से में क्या समस्या है। एक देश दो विधान जैसी स्थिति हो रही है। चौहान ने कहा कि शाडोरा और भांडेर की सभाएं रद्द कर रहा हूं, क्योंकि कोर्ट के आर्डर हैं। चौहान ने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि मध्यप्रदेश के एक हिस्से में चुनावी रैलियां हो, और आधे हिस्से में न हो। इसके अलावा बिहार चुनाव में भी रैलियां हो रही हैं।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wzbzr

कोर्ट के आदेश के बाद दो सभाएं निरस्त

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कहा कि आज मेरी अशोक नगर के शाडोरा और भांडेर में सभाएं थीं, मैं दोनों जगह की सभाएं निरस्त कर रहा हूं इसके लिए भाइयों-बहनों से क्षमाप्रार्थी हूं। हमने दोनों जगह की सभाएं निरस्त की हैं, क्योंकि HC की ग्वालियर बेंच ने सभाएं न करने का फैसला दिया है, सभाएं न करने का, वर्चुअल रैली करने का या फिर चुनाव आयोग से अनुमति लेकर ही सभाएं कर सकते हैं।

 

सुप्रीम कोर्ट जाएंगे हम

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हम माननीय न्यायालय का सम्मान करते हैं, उनके फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन इन फैसले के सम्बंध में सर्वोच्च न्यायालय जा रहे हैं, क्योंकि एक देश में दो विधान जैसी स्थिति हो गई है।

 

बिहार में सभाएं, यहां प्रतिबंध क्यों

मध्यप्रदेश के एक हिस्से में रैली व सभा हो सकती है, दूसरे हिस्से में नहीं हो सकती। बिहार में सभाएं हों रही हैं, रैलियां हो रही हैं। लेकिन मध्यप्रदेश के एक हिस्से में सभाएं नहीं हो सकती। इस फैसले के संबंध में हम न्याय की प्राप्ति के लिए सर्वोच्च न्यायालय जा रहे हैं, हमें विश्वास है कि न्याय मिलेगा। चौहान ने कहा कि दोनों स्थानों के भाई-बहनों से क्षमाप्रार्थी हूं, जल्दी आऊंगा और सभा को संबोधित करूँगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.