गैर भाजपाइयों की पहली पसंद बन रही समाजवादी पार्टी, अब तक कांग्रेस-बसपा के कई नेता सपा में हुए शामिल

– यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी खुद को भाजपा के विकल्प के तौर पर पेश करने में जुटी है- समाजवादी पार्टी एक खास रणनीति के तहत बहुजन समाज पार्टी को भाजपा की ‘बी टीम’ घोषित करने की कोशिशों में जुटी- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- दिवाली मनाने वाली नहीं, दिवाला निकालने वाली पार्टी है भाजपा

<p>2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी खुद को भाजपा के विकल्प के तौर पर पेश करने में जुटी है</p>
पॉलिटिकल स्टोरी
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. समाजवादी पार्टी गैर भाजपाइयों की पहली पसंद बनती जा रही है। अब तक बसपा और कांग्रेस के कई बड़े नेता साइकिल पर सवार हो चुके हैं। बीते दिनों कांग्रेस की दिग्गज नेता व पूर्व सांसद अन्नू टंडन समर्थकों संग सपा में शामिल हुई थीं। सोमवार को पूर्व सांसद कैलाशनाथ सिंह यादव और उनके पुत्र सुनील यादव समर्थकों संग बसपा छोड़कर सपा में शामिल हो गये। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की कैसर जहां, बुंदेलखंड के कुर्मी नेता पूर्व सांसद बालकुमार पटेल विधायक रहे अपने पुत्र व समर्थकों के साथ सपा की सदस्यता ले ली। इसके अलावा कांग्रेस नेता राम सिंह पटेल, रमेश राही, जास्मीन अंसारी, अशफाक खां, जेडीयू नेता अरविंद सिंह पटेल, आशीष मिश्रा समेत कई लोग अखिलेश यादव की मौजूदगी में समर्थकों संग सपा में शामिल हो गये।
2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी खुद को भाजपा के विकल्प के तौर पर पेश करने में जुटी है। इसके लिए पार्टी जहां एक के बाद एक दिग्गज कांग्रेसी नेताओं को तोड़ रही है वहीं, धुआंधार प्रचार के जरिए सपा बहुजन समाज पार्टी को भाजपा की ‘बी टीम’ घोषित में जुटी है। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो मायावती को लेकर बसपा के बागी विधायकों की बयानबाजी भी इसी रणनीति का हिस्सा है। सपाइयों रणनीतिकारों को उम्मीद है कि पार्टी के इस अभियान से बसपा का डीएम (दलित-मुस्लिम) गठजोड़ कमजोर होगा और इसका लाभ मुस्लिमों की सपा के पक्ष में लामबंदी के रूप में मिलेगा।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस-बसपा के कई दिग्गज नेता समाजवादी पार्टी में हुए शामिल



दिवाली नहीं दिवाला निकालने वाली पार्टी है भाजपा : अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी में शामिल हुए नेताओं का स्वागत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यह सभी अपने-अपने क्षेत्र के कर्मठ नेता हैं। इनके आने से 2022 में साइकिल और तेजी से दौड़ेगी। बीजेपी पर निशाना साधते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा दीपावली नहीं मनाती है, बल्कि लोगों का दिवाला निकाल देती है। नोटबंदी के बाद से भारत की अर्थव्यवस्था बिगड़ती चली जा रही है। बीजेपी सरकार लगातार झूठ बोलकर जनता को बरगला रही है। कहा कि योगी सरकार हटे तो प्रदेश की कानून-व्यवस्था ठीक होगी। सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा ने सबसे अधिक भारतीय संस्कृति और मंदिर तोड़ने का काम किया है। बीजेपी ने मां गंगा की कसम खाकर तमाम दावे किये थे, लेकिन आज गंगा की हालत किसी से छिपी नहीं है। बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम पर अखिलेश यादव ने कहा कि टीवी चैनलों पर जैसे एग्जिट पोल दिखाए जा रहे हैं। नतीजे वैसे ही आएंगे। इस चुनाव में समाज को बांटने वालों को भाजपा बाहर की राह दिखाएगी।
पूछा- किसान किस नंबर पर करें मिस्ड कॉल?
अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मिस्ड कॉल से पार्टी के सदस्य बना रही है। इसका प्रचार भी खूब किया जा रहा है। लेकिन, बीजेपी वाले यह भी बतायें कि किसान किस नंबर पर मिस कॉल करे, ताकि उसे धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और गन्ने का बकाया भुगतान मिल जाये। उन्होंने कहा कि यूपी में बिजली, स्वास्थ्य और शिक्षा मुफ्त होनी चाहिए। इसके अलावा किसान को डीजल और खाद पर भी छूट मिलनी चाहिए।
यह भी पढ़ें

यूपी उपचुनाव- कल आएगा रिजल्ट, मिलेंगे 7 नये विधायक



Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.