फैसले का दिन: बिहार चुनाव, मप्र सहित 11 राज्यों में उपचुनाव व IPL के परिणाम

|

Updated: 10 Nov 2020, 06:39 AM IST

Highlights.

  • मंगलवार को बिहार चुनाव के फैसले तो आएंगे ही, IPL का ताज किसे मिलेगा, इसका फैसला भी
  • बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर 3,755 उम्मीदवारों की किस्मत का जनता फैसला करेगी

नई दिल्ली। मंगलवार फैसले का दिन साबित रहेगा। बिहार चुनाव, 11 राज्यों में उपचुनाव के फैसले तो आएंगे ही, आइपीएल का ताज किसे मिलेगा, इसका फैसला भी होगा। बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर 3,755 उम्मीदवारों की किस्मत का जनता फैसला करेगी। सुबह 8 बजे मतगणना शुरू की जाएगी। इसके लिए 38 जिलों में 55 मतगणना केंद्र स्थापित किए गए हैं। कोरोना महामारी के बावजूद मतदाताओं ने तीन चरणों में हुए बिहार चुनाव में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। 2015 में जहां 56.66 फीसदी मतदान हुआ था वहीं इस बार 57.05 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला।

Bihar Assembly Election: महागठंधन जीता तो एक ही परिवार से बनेगा तीसरा मुख्यमंत्री

उपचुनाव का परिणाम

बिहार की वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट और 11 राज्यों की 56 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव का परिणाम भी मंगलवार को जारी किया जाएगा। इनमें मध्यप्रदेश की 28, गुजरात की 8, उत्तरप्रदेश की 7, ओडिशा, नगालैंड, कर्नाटक, झारखंड और मणिपुर की 2-2 और हरियाणा, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ की 1-1 विधानसभा सीट शामिल है।

Bihar Election: तेजस्वी के जन्मदिन पर तेज प्रताप बोले- मेरी ओर से 'CM की कुर्सी' उपहार दिया

तेजस्वी को जनता देगी तोहफाः लालू
रिजल्ट घोषित होने से पूर्व सोमवार को तेजस्वी यादव के जन्मदिन के मौके पर उन्हें मुख्यमंत्री बताने वाले पोस्टर पटना की सड़कों पर दिखाई दिए। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने तेजस्वी को बधाई देते हुए कहा कि मंगलवार को जनता उन्हें बड़ा तोहफा देगी।