Punjab Municipal Election: आम आदमी पार्टी का सूपड़ा साफ, कई क्षेत्रों में नहीं खुला खाता

HIGHLIGHTS

Punjab Local Body Election: आम आदमी पार्टी को उम्मीद थी कि पंजाब निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी, लेकिन कई ऐसे क्षेत्र रहे जहां पर पार्टी का खाता तक नहीं खुला।
पंजाब निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी की ओर से 1606 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं।

<p>Punjab Local Body Election Results</p>

जालंधर। पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस को प्रचंड जीत मिली है, जबकि भारतीय जनता पार्टी, शिरोमणी अकाली दल और आम आदमी पार्टी का करारा झटका लगा है। पंजाब में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर पिछले विधानसभा चुनाव में उभकर सामने आए आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है।

आम आदमी पार्टी को उम्मीद थी कि पंजाब निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी, लेकिन कई ऐसे क्षेत्र रहे जहां पर पार्टी का खाता तक नहीं खुला है। ऐसे में अगले विधानसभा चुनाव में सत्ता पर काबिज होने का सपना देख रही आम आदमी पार्टी के लिए बहुत बड़ा झटका है।

Punjab Municipal Election Results: कांग्रेस ने सभी नगर निगमों में जीत हासिल की, भाजपा की करारी हार

बता दें कि पंजाब के 2302 वार्डों के लिए कुल 9,222 उम्मीदवार मैदान में हैं। पहली बार चुनाव में 2832 निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि 2037 सत्ताधारी कांग्रेस के और 1569 अकाली दल के उम्मीदवार हैं। भाजपा के टिकट पर 1003, जबकि आम आदमी पार्टी की ओर से 1606 और बसपा के 160 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zdbs9

जालंधर सीट पर खाता खुलने का इंतजार

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी का पंजाब निकाय चुनाव प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है। कई क्षेत्रों में तो खाता तक नहीं खुला है। इसमें सबसे महत्वूर्ण जालंधर है। जालंधर की 6 नगर कौंसिलों और 2 नगर पंचायतों के लिए अभी भी मतगणना जारी है, लेकिन करीब-करीब स्थिति स्पष्ट हो गई है।

Punjab Municipal Election Results : कांग्रेस प्रचंड जीत की ओर, बीजेपी का क्यों हुआ सूपड़ा साफ?

मेहतपुर को छोड़कर अन्य स्थानों पर कांग्रेस व अन्य दल का जीत सुनिश्चित हो चुकी है। अभी तक अलावलपुर, फिल्लौर, करतारपुर, लोहियां, नूरमहल के नतीजे घोषित हो चुके हैं। इनमें से लोहियां खास और नकोदर में कांग्रेस तो वहीं अलावलपुर में आजाद प्रत्याशी रहे सबसे आगे रहे हैं। इन क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी का खाता तक नहीं खुला है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zdaxt
जालंधर की सभी सीटों का हाल

नगर कौंसिल अलावलपुर

कांग्रेसअकाली दलभाजपाआम आदमी पार्टीआजाद
0001000010

नगर पंचायत लोहियां

कांग्रेसअकाली दलभाजपाआम आदमी पार्टी

आजाद
1000000003

नगर कौंसिल नूरमहल

कांग्रेसअकाली दलभाजपाआम आदमी पार्टीआजाद
0000010012

नगर काउंसिल करतारपुर

कांग्रेसअकाली दलभाजपाआम आदमी पार्टीआजाद
0600000009

नकोदर नगर कौंसिल

कांग्रेसअकाली दलभाजपाआम आदमी पार्टीआजाद
0900000008

फिल्लौर नगर कौंसिल

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.