Punjab: कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग एक्ट को रद करने की तैयारी में कैप्टन अमरिंदर सरकार, बजट सत्र में ला सकती है बिल

HIGHLIGHTS

पंजाब की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार पंजाब कांट्रैक्‍ट फार्मिंग एक्‍ट ( Punjab Contract Farming Act ) को रद्द करने की तैयारी में है।

<p>Punjab: Captain Amarinder government may bring bill in budget session in preparation to reject Contract Farming Act</p>

चंडीगढ़। तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ बीते 75 दिन से अधिक समय से किसान आंदोलन कर रहे हैं और मोदी सरकार से वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं। इस बीच पंजाब से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पंजाब सरकार कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग एक्ट को रद्द करने की तैयारी में है।

दरअसल, केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध कर रही कांग्रेस को भाजपा ने पंजाब में लागू कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग कानून को लेकर घेरना शुरू कर दिया, जिसके बाद से अब पंजाब की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार पंजाब कांट्रैक्‍ट फार्मिंग एक्‍ट ( Punjab Contract Farming Act ) को रद्द करने की तैयारी में है।

अमरिंदर सिंह ने ‘आप’ को लगाई लताड़, कहा- पुलिस सुरक्षा की मांग ड्रामेबाजी से ज्यादा कुछ नहीं

बताया जा रहा है इसको लेकर पंजाब सरकार बजट सत्र के दौरान विधानसभा में विधेयक (Bill) ला सकती है। बता दें कि 2013 में शिरोमणी अकाली दल (शिअद) की सरकार ने पंजाब कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग एक्ट को बनाया था।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zbt16

बजट सत्र में लाया जाएगा बिल

पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने बताया है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से चर्चा करने के बाद बजट सत्र में एक बिल लाया जाएगा और इसे रद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया है कि शिरोमणि अकाली दल व भाजपा गठबंधन सरकार ने 2013 में जब इस एक्ट को बनाया था, तब भी कांग्रेस ने इसका विरोध किया था।

कृषि कानूनों का विरोधः 15 अक्टूबर तक रेलवे ट्रैक पर डटे रहेंगे किसान, शुक्रवार को पंजाब जाम

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि सुधारों के मद्देनजर बनाए गए तीन नए कानूनों को लेकर व्यापक प्रदर्शन किया जा रहा है। किसान संगठन राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हैं और इन तीनों कानूनों को रद्द किए जाने की मांग कर रहे हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.