चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले बोले कमलनाथ- ‘पहली बार देखे ऐसे बिकाऊ, जनता देगी जवाब’

चुनाव प्रचार खत्म होने से डेढ़ घंटे पहले ग्वालियर में पूर्व सीएम कमलनाथ ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, शिवराज पर साधा निशाना..

ग्वालियर. पूर्व सीएम कमलनाथ ने उपचुनाव के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रचार खत्म होने से ठीक डेढ़ घंटे पहले ग्वालियर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा और शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा। विधायकों के पार्टी छोड़कर जाने पर कमलनाथ ने उन्हें भी निशाने पर लिया और कहा कि ऐसी गद्दारी और बिकाऊ पहली बार देखी है। कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये भी कहा कि उन्होंने कभी शिवराज को नालायक नहीं कहा।

सरकार बनी तो करेंगे किसानों का कर्जमाफ- कमलनाथ
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कमलनाथ ने सबसे पहले किसान कर्जमाफी को लेकर अपनी बात रखी। कमलनाथ ने कहा कि किसान कर्जमाफी को लेकर भाजपा पहले दिन से झूठ बोल रही है। भाजपा कहती है कि किसानों का कर्ज माफ नहीं किया लेकिन फिर विधानसभा में बीजेपी ने ये बात स्वीकार की कि प्रदेश में 22 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ है। कमलनाथ ने ऐलान करते हुए कहा कि अगर चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आए और कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों का कर्जमाफ किया जाएगा।

पहली बार देखे ऐसे बिकाऊ और गद्दार- कमलनाथ
पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में हमेशा से लोगों के आने और जाने का सिलसिला चलता रहा है। प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार बनी और सौदेबाजी का खेल शुरु हुआ तो राजनीतिक घटनाक्रम के तीन महीने पहले ही उन्हें इस सौदेबाजी के खेल की भनक लग गई थी लेकिन उन्होंने सौदेबाजी नहीं की। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि मैंने कौन सी गलती की यही न कि सौदेबाजी नहीं की क्योंकि मैं मध्यप्रदेश में ये नहीं होने देना चाहता था। कमलनाथ ने आगे कहा कि जिस तरह से मध्यप्रदेश में विधायकों को खरीदा गया वो उन्होंने पहले कहीं नहीं देखा।

शिवराज को कभी नहीं कहा नालायक- कमलनाथ
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान को नालायक कहे जाने वाले सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि मैंने किसी का अपमान नहीं किया। मैंने शिवराज को नालायक नहीं बल्कि लायक कहा था। कमलनाथ ने बताया कि जब उन्होंने कहा कि आपने 10 दिन में कर्ज माफ क्यों नहीं किया तो मैंने ये कहा था कि आप बहुत लायक हैं। तो उन्होंने कहा कि मैं उन्हें नालायक कह रहा हूं। मैंने कभी किसी का अपमान नहीं किया। कमलनाथ ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वो कहते हैं कि मैं पापी हूं। मैं अपनी एक गलती स्वीकार करता हूं कि मैंने सौदेबाजी नहीं कि ये गलती मुझसे हुई।

जनता देगी जवाब
कमलनाथ ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि 3 तारीख को प्रदेश के मतदाता विशेषकर ग्वालियर चंबल के मतदाता जो कि वीरों की भूमि के मतदाता हैं वो मध्यप्रदेश के विकास के लिए वोट करेंगे और सम्मान की इस लड़ाई का परिणाम 10 नवंबर को चुनाव परिणामों के साथ जनता के जवाब के तौर पर सामने आ जाएगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.