बंगाल से केरल तक, 15 दिन में 5 चुनावी राज्यों का ताबड़तोड़ दौरा करेंगे PM Modi

|

Published: 19 Feb 2021, 02:53 PM IST

  • चुनावी रंग में रंगे नजर आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • अगले दो सप्ताह में पांच राज्यों का करेंगे दौरा
  • 27 फरवरी को केरल से होगी शुरुआत

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) के चेहरे पर सत्ता के गलियारों तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई है। इस वर्ष होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले 15 दिनों में इन राज्यों का ताबड़तोड़ दौरा करेंगे।

इस दौरान वे कई परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे। संभावना है कि चुनाव आयोग मार्च के पहले सप्ताह में पांच राज्यों के चुनावों की घोषणा करेगा।

दिशा रवि गिरफ्तारी मामले में अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी, फिर कह दी इतनी बड़ी बात

ये है पीएम मोदी के दौरे का शेड्यूल
सबसे पहले पीएम मोदी 27 फरवरी को केरल जाएंगे। इसके बाद 28 फरवरी को पश्चिम बंगाल, फिर एक मार्च को तमिलनाडु और दो मार्च को असम का दौरा करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी सात मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में एक बड़ी जन सभा करेंगे। इस दिन पश्चिम बंगाल के लिए निकाली जा रही बीजेपी की पांचों परिवर्तन यात्राओं का समापन होगा।

बीजेपी ने इसे मेगा रैली का नाम दिया है, जिसमें लाखों लोगों को जुटाने का लक्ष्य है।

कर चुके बंगाल का दौरा
पश्चिम बंगाल जीतना बीजेपी की प्राथमिक सूची में शामिल है। लोकसभा चुनाव के बाद से ही यहां अपनी जड़े जमाने में जुटी बीजेपी के कई दिग्गज नेता लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। इसी महीने की शुरुआत में भी पीएम मोदी ने बंगाल का दौरा किया था, जिसमें उन्होंने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा था।

मोदी ने कहा कि बंगाल की राजनीति उसकी इस हालत की सबसे बड़ी वजह है. ममता बनर्जी के शासन में कम्युनिज्म का पुनर्जन्म हुआ है।

कोरोना मरीजों के संपर्क में रहने वालों को लकेर सख्त सरकार, नहीं हुए होम क्वारंटीन तो जाना होगा जेल

इन दिनों में बीजेपी ने निकाली यात्रा
बंगाल जीतने के लिए शुरू कई गई बीजेपी की रथयात्रा की शुरुआत 6 फरवरी से हुई थी। नादिया जिले के नबद्वीप से पहली रथयात्रा निकाली गई थी। इसके बाद 9 फरवरी को बीरभूम से दूसरी रथयात्रा और झाड़ग्राम से तीसरी रथयात्रा रवाना की गई थी। इन तीनों ही यात्राओं को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रवाना किया।

इसके अलावा 11 फरवरी को अमित शाह ने चौथी रथयात्रा उत्तर बंगाल के कूचबिहार और पांचवी रथयात्रा को 18 फरवरी को काकद्वीप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।