PM Narendra Modi अपने जन्मदिन पर 6 वर्ष बाद नहीं कर पाएंगे ये खास काम, जानें क्या है वजह

|

Updated: 17 Sep 2020, 07:36 AM IST

  • प्रधानमंत्री बनने के 6 वर्ष बाद अपने जन्मदिन पर खास काम नहीं कर पाएंगे Narendra Modi
  • पीएम बनने के बाद हर वर्ष मां का आशीर्वाद लेने जाते हैं गांधीनगर
  • इस बार पीएम मोदी नहीं जा पाएंगे अपने घर, खास है पीछे की वजह

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 70वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी जब से प्रधानमंत्री बने हैं, तब से वे अपने जन्मदिन पर एक खास काम जरूर करते हैं। दरअसल अपने जन्मदिन के दिन पीएम मोदी अपनी मां हीरा बेन का आशीर्वाद लेने जरूर जाते हैं। यही नहीं इस दौरान वे खाना अपनी मां के साथ ही खाते हैं।

लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस बार पीएम मोदी 6 वर्ष से चला आ रहा है उनका ये काम नहीं कर पाएंगे। वैश्विक महामारी और अपने काम के चलते पीएम मोदी इस वर्ष गांधी नगर स्थित अपने घर नहीं जा पाएंगे।

पाकिस्तान को एक बार फिर अजीत डोभाल ने अपने अंदाज में सिखाया सबक, इस बार इस देश का भी मिला साथ

हालांकि इसकी ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन पीएमओ के पास अबतक उनके गांधी नगर या अहमदाबाद जानें का कोई शेड्यूल नहीं आया है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां के पास नहीं जा पाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन का जश्न भारतीय जनता पार्टी ने पहले से ही मनाना शुरू कर दिया है। 14 सितंबर से शुरू हुआ ये जश्न 20 सितंबर तक यानी पूरे एक सप्ताह के लिए मनाया जा रहा है।

बीजेपी भले ही पीएम मोदी के जश्न में कोई कसर नहीं छोड़ रही है लेतिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक इच्छा या यूं कहें अपने जन्मदिन पर मां के पास जाने की उनकी परंपरा टूट सकती है।

इस साल पीएम नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर घर नहीं जा पाएंगे। 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से हर साल पीएम मोदी मां हीराबेन से मिलने गांधीनगर जाते थे। लेकिन इस बार वे मां का आशीर्वाद लेने नहीं जा पाएंगे।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर मां से मिलने कोरोना वायरस और संसद के मानसून सत्र की वजह से नहीं जाएंगे।

यही नहीं PMO की ओर से भी अब तक पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उनके गुजरात दौरे को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। इसलिए इस सप्ताह उनकी यात्रा संभव नहीं है। गांधीनगर में पीएम मोदी की मां हीराबेन का आवास है।

देशभर में कोरोना का टूटा कहर, 50 लाख के पार हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, जानें क्यों बढ़ी मुश्किल

पिछले वर्ष भी गए थे पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी पिछले वर्ष भी जन्मदिन के मौके पर मां का आशीर्वाद लेने गांधी नगर गए थे। इस दौरान मां हीराबेन के साथ उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुई थीं। पीएम मोदी ने इस दौरान मां के हाथों से बना अपनी पसंद का भोजन भी लिया था।