राजनीति

PM Modi ने बाढ़ प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, केंद्र-राज्य के बीच तालमेल पर दिया जोर

PM Modi ने बाढ़ की विभीषिका से Joint effort और नवीन तकनीकों के सहयोग से निपटने पर जोर दिया।
Siddaramaiah ने अपने ट्विट में लिखा कि पीएम ने Karnataka के मंत्रियों से बात की। वह इसका स्वागत करते हैं। वरना पिछली बार तो उन्होंने कोई ट्वीट भी नहीं किया था।

नई दिल्लीAug 10, 2020 / 05:20 pm

Dhirendra

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में आपसी सहयोग और नवीन तकनीक के उपयोग पर बल दिया।

नई दिल्ली। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ( Video Conferencing ) के जरिए बाढ़ ( Floods ) प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों व मंत्रियों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बाढ़ और भूस्खलन ( Floods and Landslide ) से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया। इन आपदाओं से निपटने के लिए उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों ( Centre and state Governemnt ) के बीच बेहतर और प्रभावी तालमेल ( Effective coordination) पर जोर दिया।
https://twitter.com/ANI/status/1292773856994787329?ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, दोनों गृह राज्य मंत्री और संबंधित केंद्रीय मंत्रालयों और संगठनों के वरिष्ठ अधिकारी, असम, बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल के मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों के साथ पीएम मोदी ने विस्तार से चर्चा की।
दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की वजह से देश के अधिकांश राज्यों में भारी बारिश ( Heavy rain ) और कुछ राज्यों में बाढ़ की स्थिति और उससे निपटने की रणनीतियों पर चर्चा हुई। बाढ़ से उत्पन्न विकट स्थिति की तैयारियों को लेकर पीएम मोदी ( pm modi ) ने कहा कि बाढ़ के पूर्वानुमान के आधार पर नवीन प्रौद्योगिकियों (New technologies ) के व्यापक उपयोग पर बल दिया। साथ ही केंद्र और राज्य एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय पर जोर दिया। ताकि संयुक्त रूप आपदा से पार पाने में सफलता मिल सके।
https://twitter.com/PMOIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
सिद्धारमैया ने कसा पीएम पर तंज

दूसरी तरफ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ( Former Karnataka Chief Minister Siddaramaiah ) ने सोमवार को ट्वीटकर पीएम मोदी पर तंज कसा है। सिद्धारमैया ने अपने ट्विट में लिखा है कि पीएम ने कर्नाटक के मंत्रियों से बात की। वह इसका स्वागत करते हैं। वरना पिछली बार तो उन्होंने कोई ट्वीट भी नहीं किया था। वह अब जागे हैं इसका धन्यवाद।
पिछले साल राज्य सरकार ने 50 हजार करोड़ तक के नुकसान की बात कही थी, केंद्र से 35 हजार करोड़ की मदद मांगी थी। लेकिन कर्नाटक को सिर्फ 1860 करोड़ मिले थे। उम्मीद है मंत्री आज बकाया राशि मांगेंगे।
बता दें कि महाराष्ट्र, बिहार, असम, यूपी, कर्नाटक, केरल समेत कई राज्यों में बारिश-बाढ़ से हालात खराब हैं। कर्नाटक के कई गावों में हजारों लोगों को विस्थापित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को प्रभावित राज्यों के मंत्रियों से बात करेंगे और राहत कार्यों को लेकर चर्चा करेंगे।

Home / Political / PM Modi ने बाढ़ प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, केंद्र-राज्य के बीच तालमेल पर दिया जोर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.