उद्धव ठाकरे की मुलाकात के बाद बदले राउत के सुर, कहा- पीएम मोदी के नेतृत्व में है दम

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पीएम मोदी से मुलाकात के दो दिन बाद शिवसेना सांसद संजय राउत के तेवर बदले नजर आए और उन्होंने प्रधानमंत्री के नेतृत्व को शानदार बताया।

<p>PM Modi&#8217;s leadership is successful for BJP, says Shivsena MP Sanjay Raut </p>
मुंबई। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ शिवसेना का रवैया अब कुछ नरम पड़ता दिख रहा है और हमेशा अपने तेवर दिखाने वाले संजय राउत भी बदले से नजर आ रहे हैं। यह पूरा माजरा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे की दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दो दिन बाद देखने को मिला, जब राउत ने पीएम मोदी के नेतृत्व को दमदार बताया।
शिवसेना सांसद संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के कारण सफल हुई है। राउत ने संवाददाताओं से कहा, “मेरा मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश और भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता हैं। इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि पिछले सात सालों में भारतीय जनता पार्टी को जो सफलता मिली है, वह सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी की वजह से है।”
उन्होंने आगे कहा, “पूर्व भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में भी, जब महाराष्ट्र में चुनाव हुए थे, बालासाहेब ठाकरे की तस्वीरों का इस्तेमाल पोस्टरों में सम्मान के निशान के रूप में चुनाव प्रचार के लिए किया गया था। संगठन के कार्यकर्ता दैनिक आधार पर जमीनी स्तर पर काम करते हैं।”
https://twitter.com/ANI/status/1402976514841321474?ref_src=twsrc%5Etfw
राउत की यह टिप्पणी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा मराठा आरक्षण मुद्दे पर मदद मांगने के लिए दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के दो दिनों बाद आई है। बीते 8 जून को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि केंद्र से मराठा आरक्षण जैसे मुद्दों पर सकारात्मक निर्णय लेने के लिए आशा की जाती है।
बैठक के बाद महाराष्ट्र सदन में मीडिया को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा, ”इस दौरान काफी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने सभी मुद्दों को गंभीरता से सुना। लंबित मुद्दों पर केंद्र से सकारात्मक फैसले लेने की उम्मीद है। मैं प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा करता हूं। इसमें कोई राजनैतिक जुनून नहीं था। हम बैठक से संतुष्ट हैं। प्रधानमंत्री निश्चित रूप से इन सवालों पर आगे की कार्रवाई करेंगे।”
इससे पहले मंगलवार को, ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार के एक प्रतिनिधिमंडल ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.