पीएम मोदी ने दिए संकेत, मार्च के पहले हफ्ते में पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान संभव

HIGHLIGHTS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में सोमवार को एक रैली को संबोधित करते हुए ये संकेत दिए हैं कि मार्च के पहले हफ्ते में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो सकता है।
असम, बंगाल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल में अप्रैल-मई में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।

<p>PM Modi gave hints, possible election dates in five states in first week of March </p>

गुवाहाटी। इस साल अप्रैल-मई में पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए मार्च के पहले हफ्ते में तारीखों का ऐलान संभव हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में सोमवार को एक रैली को संबोधित करते हुए ये संकेत दिए हैं। हालांकि, चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान करने का काम चुनाव आयोग का है।

पीएम मोदी ने असम के धेमाजी जिले के सिलापथार में एक रैली में कहा, ‘पिछली बार (2016 में), असम विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा चार मार्च को हुई थी, इस बार भी मार्च के पहले हफ्ते में तारीखों का एलान किए जाने का अनुमान है। हालांकि, यह चुनाव आयोग का काम है।’

विधायकों के चिट्ठी बम पर बोले कटारिया, बेमौसम बारिश हुई, इसे समझने की जरूरत

उन्होंने कहा कि दशकों तक असम समेत पूर्वोत्तर की अनदेखी की जाती रही है। पीएम मोदी ने गैस, तेल और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी 3,222 करोड़ रुपये की पांच बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान वह जितनी बार संभव हो सकेगा, असम, बंगाल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल का दौरा करेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zgxso

आपके दरवाजे पर अब दिल्ली दूर नहीं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक जिन्होंने देश में शासन किया, वो समझते थे कि दीसपुर और दिल्ली के बीच बहुत ज्यादा दूरी है। लेकिन अब आपके दरवाजे से दिल्ली दूर नहीं है। उन्होंने इस क्षेत्र के विकास की प्रतिबद्धता दोहराई।

राठौड़ का सीएम पर पलटवार, बोले 26 महीने के शासन में गहलोत सरकार ने पेट्रोल पर 12 प्रतिशत वैट बढ़ाया

पीएम मोदी ने असम की सर्बानंद सोनोवाल सरकार की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने क्षेत्र के विकास के लिए पिछले कुछ वर्षों में संतुलित तरीके से काम किया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.