पीएम मोदी ने दिए संकेत, मार्च के पहले हफ्ते में पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान संभव

|

Updated: 22 Feb 2021, 11:21 PM IST

HIGHLIGHTS

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में सोमवार को एक रैली को संबोधित करते हुए ये संकेत दिए हैं कि मार्च के पहले हफ्ते में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो सकता है।
  • असम, बंगाल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल में अप्रैल-मई में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।

गुवाहाटी। इस साल अप्रैल-मई में पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए मार्च के पहले हफ्ते में तारीखों का ऐलान संभव हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में सोमवार को एक रैली को संबोधित करते हुए ये संकेत दिए हैं। हालांकि, चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान करने का काम चुनाव आयोग का है।

पीएम मोदी ने असम के धेमाजी जिले के सिलापथार में एक रैली में कहा, 'पिछली बार (2016 में), असम विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा चार मार्च को हुई थी, इस बार भी मार्च के पहले हफ्ते में तारीखों का एलान किए जाने का अनुमान है। हालांकि, यह चुनाव आयोग का काम है।'

विधायकों के चिट्ठी बम पर बोले कटारिया, बेमौसम बारिश हुई, इसे समझने की जरूरत

उन्होंने कहा कि दशकों तक असम समेत पूर्वोत्तर की अनदेखी की जाती रही है। पीएम मोदी ने गैस, तेल और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी 3,222 करोड़ रुपये की पांच बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान वह जितनी बार संभव हो सकेगा, असम, बंगाल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल का दौरा करेंगे।

आपके दरवाजे पर अब दिल्ली दूर नहीं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक जिन्होंने देश में शासन किया, वो समझते थे कि दीसपुर और दिल्ली के बीच बहुत ज्यादा दूरी है। लेकिन अब आपके दरवाजे से दिल्ली दूर नहीं है। उन्होंने इस क्षेत्र के विकास की प्रतिबद्धता दोहराई।

राठौड़ का सीएम पर पलटवार, बोले 26 महीने के शासन में गहलोत सरकार ने पेट्रोल पर 12 प्रतिशत वैट बढ़ाया

पीएम मोदी ने असम की सर्बानंद सोनोवाल सरकार की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने क्षेत्र के विकास के लिए पिछले कुछ वर्षों में संतुलित तरीके से काम किया है।