बिहार: तेज प्रताप यादव का खुलासा: इस नेता की वजह से बिगड़ी पिता लालू यादव की तबीयत

|

Updated: 13 Feb 2021, 06:50 PM IST

  • बिहार चुनाव के बाद से राष्ट्रीय जनता दल में बिगड़ी स्थित
  • ्रतेज प्रताप यादव ने राजद प्रदेश अध्यक्ष पर साधा निशाना

नई दिल्ली। बिहार में हुए विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Election ) के बाद से राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। यही वजह है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) के बेटे अपने ही नेताओं पर भड़क रहे हैं। इसी क्रम में लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ( Tej Pratap Yadav ) ने पार्टी कार्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को खूब खरी-खोटी सुनाई। तेज प्रताप का आरोप था कि जगदानंद पार्टी के नेताओं और विधायकों से दूरी बनाए रखते हैं और उनसे मुलाकात नहीं करते।

हिमाचल: नाबालिग के गर्भ से अचानक गायब हो गया 4 सप्ताह का भ्रूण, अब CID करेगी मामले की जांच

लालू प्रसाद यादव की बीमारी का कारण भी जगदानंद

राजद नेता तेज प्रताप ने आरोप लगाया है कि जगदानंद की वजह से पार्टी लगातार कमजोर हो रही है। यही नहीं लालू प्रसाद यादव की बीमारी का कारण भी जगदानंद ही हैं। तेज प्रताप का कहना है कि राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से भी खुद से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट की मांग करते हैं। जबकि राष्ट्रीय जनता दल गरीब और मजलूमों की पार्टी है। यहां कोई भी कभी भी और किसी से भी मिल सकता है। तेज प्रताप ने अपना उदाहरण पेश करते हुए कहा कि मैं राजद के कार्यालय आया हूं और माननीय विधायक हूं, बावजूद इसके वो मुझे रिसीव करने तक नहीं पहुंचे। जबकि रामचंद्र पूर्वे के समय यह परंपरा नहीं थी। हमारे पार्टी कार्यालय पहुंचते ही वो स्वागत के लिए मौजूद रहते थे।

खुलासा: ISI को मिसाइल की जानकारी दे रहा था DRDO का फोटोग्राफर, अब मिली यह सजा

'हम सब राजद परिवार के सदस्य'

वहीं, इस सब के बीच जगदानंद मौन साधे रहे। तेज प्रताप के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राजद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जो भी कोई पार्टी के भलाई के लिए सोचता है, वह अच्छी ही बात है। उन्होंने कहा कि यह एक परिवार का मामला है, हम सब राजद परिवार के सदस्य हैं। इसलिए एकसाथ बैठकर कोई भी मुद्दा बातचीत के माध्यम से हल कर लिया जाएगा। पार्टी में कहीं कोई नाराजगी वाली बात नहीं है। आपको बता दें कि राजद नेता तेज प्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए एक मुहिम छेड़ रखी है। इस क्रम में उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर अपने पिता को रिहा करने की मांग की है। यही नहीं उन्होंने अन्य लोगों से भी लालू की रिहाई वाली मुहिम में शामिल होने की अपील की है।