नीतीश सरकार ने निभाया चुनावी वादा, अब निजी अस्पतालों में भी फ्री लगेगी कोरोना वैक्सीन

|

Published: 01 Mar 2021, 01:20 PM IST

  • बिहार में नीतीश सरकार का बड़ा ऐलान
  • पूरे प्रदेश में मुफ्त लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन
  • निजी अस्पताल का खर्च भी राज्य सरकार ही उठाएगी
  • जन्मदिन पर नीतीश कुमार को जनता को तोहफा

नई दिल्ली। बिहार की नीतीश सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के बीच बड़ा ऐलान किया है। दरअसल ये ऐलान अपनी चुनावी वादे को निभाते हुए किया या है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि पूरे बिहार में मुफ्त में कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा।

यहां तक कि निजी अस्पतालों में भी यह सुविधा पूरी तरह मुफ्त में दी जाएगी। उन्होंने कहा- निजी अस्पतालों में भी इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी, इसकी सुविधा राज्य सरकार द्वारा दी जाएगी।

पीएम मोदी के बाद अमित शाह भी लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन, जानिए क्यों घर पहुंचेगी अस्पताल की टीम

एक मार्च यानी सोमवार से निजी अस्पतालों में लगाई जाने वाली कोविड-19 वैक्सीन का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में रविवार को हुए एक महत्वपूर्ण बैठक में इस बात का फैसला लिया गया। इसके तहत निजी अस्पतालों में भी वैक्सीन लोगों को मुफ्त में दी जाएगी।

नीतीश कुमार ने कहा कि कल ही हमलोग बैठे थे और कई डिपार्टमेंट के साथ इसके लिए पूरी समीक्षा की गई है। जो भी चीजें की जानी हैं, उसके बारे में पूरी समीक्षा की गई हैं।

वहीं तय हुआ है कि IGIMS में ही टीका लेंगे। कई और जगहों पर भी इंतजाम किए जा रहे हैं। विधानसभा और विधानपरिषद में भी टीकाकरण का इंतजाम किया जाएगा।

पूरे बिहार में वैक्सीनेशन बिल्कुल फ्री होगा, निजी अस्पताल में भी राज्य सरकार की ओर से मुफ्त टीकाकरण का इंतजाम किया जाएगा।

नीतीश भी लेंगे पहली डोज
देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरुआत के साथ ही पीएम मोदी समेत समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी कोरोना का टीका लगवा चुके हैं। इसी कड़ी में नीतीश कुमार भी सोमवार को कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज लेंगे।

देश में बनेगी पहली आइस टनल, रियल लाइफ फुनसुक वांगड़ू ने बताई जगह और वजह

नीतीश कुमार सोमवार को आईजीआईएमएस अस्पताल जाएंगे जहां पर वह टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत के साथ ही खुद भी टीका लगवाएंगे।

नीतीश कुमार का बर्थडे भी है। ऐसे में अपने बर्थडे पर नीतीश ने बिहार के लोगों को ये बड़ा तोहफा दिया है। पीएम मोदी और तेजस्वी यादव ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।