खत्म हुआ पत्रिका का NaMo9 Contest, 1 लाख से ज्यादा लोगों ने की वोटिंग

खत्म हुआ पत्रिका समूह का NaMo9 Contestङ
1 लाख से ज्यादा लोगों ने की वोटिंग
इनामों की घोषणा जल्द

<p>खत्म हुआ पत्रिका समूह का NaMo9 Contest, 1 लाख से ज्यादा लोगों ने की वोटिंग</p>
नई दिल्ली। पत्रिका समूह का Namo9 Contest खत्म हो चुका है। 25 मई से शुरु हुए इस कॉन्टेस्ट को पाठकों का जबरदस्त रिस्पान्स मिला। 1 लाख से ज्यादा लोगों ने मोदी सरकार के नौ अहम मंत्री चुनने के लिए वोटिंग की। आपको बता दें कि पत्रिका ने देश की जनता को मोदी के नौरत्नों को चुनने का मौका दिया था। अगर आपने पत्रिका के इस प्रतियोगिता में वोटिंग की है। तो तैयार रहिए लाखों के इनाम जीतने के लिए। प्रतियोगिता के विजेताओं के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी। अगर आपका अनुमान प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रिमंडल से मेल खाती है तो आप लाखों के इनाम के हकदार हो सकते हैं। आइए जानते है कैसा रहा NaMo9 का सफर और देश की जनता ने किस मंत्री को कौन से मंत्रालय के लिए चुना है।
रक्षा मंत्रालय की दौड़ में निर्मला सीतारमण

NaMo9 Contest में देश की जनता से मिले रुझानों के मुताबिक निर्मना सीतारमण को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भी निर्मला रक्षा मंत्री रह चुकी है। मनोहर पर्रिकर के गोवा के सीएम बनने के बाद उन्हें मंत्रालय सौंपा गया था। जिसके बाद से उन्होंने लगातार अपने पदभार को संभाला। नरेंद्र मोदी टीम की सबसे अहम मेंबर्स में एक निर्मला सबसे आगे रही । जबकि अमित शाह को गृह मंत्रालय के लिए दूसरे प्रमुख दावेदार बनकर उभरे।

नड्डा और हर्षवर्धन को भी मिले वोट

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए NaMo9 Contest में लोग दो लोगों सबसे ज्यादा भरोसा दिखाया। दोनों के वोटों में मामूली अंतर रहा है। फिर भी पहले पायदान पर जेपी नड्डा बने हैं। वहीं दूसरे नंबर पर दिल्ली की चांदनी चौक से लगातार दूसरी बार सांसद चुने गए डॉ. हर्षवर्धन हैं।

 

गृह मंत्रालय के लिए अमित शाह पर लगी गई मुहर

कांटेस्ट शुरू होते ही देश की जनता ने अमित शाह को देश के गृह मंत्री के रूप में देख लिया। जनता ने सबसे ज्यादा विश्वास अभी भी उन्हीं पर दिखाया है। वैसे रुझानों के लिहाज से काफी कम अंतर पर राजनाथ सिंह भी दिखाई दिए। वो मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में गृह मंत्री थे।

 

एचआरडी के लिए प्रकाश और स्मृति में कड़ी टक्कर

अगर बात एचआरडी मिनिस्ट्री की करें तो हेल्थ मिनिस्ट्री की तरह की यहां भी कांटेस्ट में दो नेताओं पर सबसे ज्यादा टक्कर दिखी। रुझानों के अनुसार प्रकाश जावड़ेकर मामूली अंतर से आगे बने रहे। जब स्मृति ईरानी दूसरे पायदान पर रही। आपको बता दें कि यह मंत्रायल स्मृति से प्रकाश को दिया गया था।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के लिए राठौर आगे

वहीं सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के लिए राज्यवर्धन सिंह राठौर रुझानों में सबसे आगे रहे। नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में यह मंत्रालय राठौर को दिया गया था। वहीं स्मृति ईरानी को दूसरे पायदान पर रखा गया है। रविशंकर प्रसाद और नितिन गडकरी को भी इस मंत्रालय के लिए पसंद किया गया।

विदेश मंत्रालय के लिए इन महिला नेताओं के नाम आगे

NaMo9 Contest में लोगों की ओर से आई प्रविष्टियो में विदेश मंत्रालय के लिए तीन महिला नेताओं का नाम सबसे आगे रहा। सबसे आगे सुषमा स्वराज को पसंद किया गया। उनका विश्वास अभी भी लोगों में बना हुआ है। दूसरे नंबर पर स्मृति ईरानी बनी रही। वहीं निर्मला सीतारमण को भी इस मंत्रालय के लिए पसंद किया गया।

ऊर्जा मंत्री के लिए नितिन गडकरी आगे

पीयूष गोयल पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में ऊर्जा मंत्री थे। इस बार जनता चाहती है कि नितिन गडकरी को ऊर्जा मंत्रालय का भार सौंपा जाए। हालांकि दूसरे नंबर पर पीयूष गोयल को ही पसंद किया गया है। वैसे अमित शाह इस मंत्रालय के लिए तीसरे सबसे पसंदीदा बने रहे।

रेल मंत्रालय के लिए पीयूष को मिले ज्यादा वोट

केंद्र सरकार के सबसे महत्वपूर्ण मंत्रालय में से एक रेल मंत्रालय के लिए पीयूष गोयल को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में सुरेश प्रभु से पीयूष गोयल को यह मंत्रालय सौंपा गया है। रुझानों में इस मंत्रालय के लिए कोई उनके आसपास भी नजर नहीं आया।

दूरसंचार मंत्रालय के लिए रवि शंकर प्रसाद का नाम

NaMo9 Contest में दूरसंचार मंत्रालय के लिए सबसे ज्यादा वोट पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में कानून मंत्री रहे रविशंकर प्रसाद को मिले। रविशंकर प्रसाद के बाद दूसरा नाम स्मृति ईरानी का है। लेकिन रुझानों में सबसे ज्यादा वोट रविशंकर प्रसाद को ही मिले।

विजेताओं की घोषणा जल्द की जाएगी

Namo 9 के विजेताओं की घोषणा पत्रिका समूह जल्द करेगा। आपको बता दें कि विजेताओं को एसी, रेफ्रिजरेटर, लैपटॉप्स, मोबाइल फोन, डिनरसेट, एलईडी टीवी, वाशिंग मशीन, ट्रैवल पैकेज, स्कूटी, मोटरसाइकिल समेत लाखों के रुपए के इनाम मिलेंगे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.