Monsoon session: Coronavirus से उबरने के बाद लोकसभा की कार्यवाही में भाग ले सकते हैं शाह

कोरोना वायरस महामारी के बीच संसद का मानसून सत्र चल रहा है
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लोकसभा के मानसून सत्र कार्यवाही में शामिल हो सकते हैं

<p>Monsoon session: Coronavirus से उबरने के बाद लोकसभा की कार्यवाही में भाग ले सकते हैं शाह</p>

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Crisis ) के बीच संसद का मानसून सत्र ( Monsoon session of parliament ) चल रहा है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Union Home Minister Amit Shah ) कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से संक्रमित होने की वजह से लोकसभा की कार्यवाही ( Lok Sabha proceedings ) में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं। इस बीच अमित शाह ( Amit Shah ) को लेकर खबर सामने आई है कि कोविड-19 ( COVID-19 ) के संक्रमण से उबरने और पूर्ण चिकित्सा जांच से गुजरने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को लोकसभा के मानसून सत्र ( Monsoon session ) कार्यवाही में शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि शाह को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS ) से दो दिन पहले ही छुट्टी मिली है।

देश में Private Trains कें संचालन को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, जानें कौन तय करेगा किराया?

दरअसल, संसद में मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में शनिवार के लिए कार्यवाही की संशोधित सूची में अमित शाह के नाम का जिक्र किया गया है। जिससे उनके लोकसभा की कार्यवाही में शामिल होने की संभावना प्रबल हो गई है। माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह नेशनल फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी बिल, 2020 को पारित करने के लिए निचले सदन में शामिल होंगे। लोकसभा में शनिवार को दोपहर 3 बजे बैठक शुरू होगी। अमित शाह का नाम उस विधायी कार्यक्रम सूची में लिखा हुआ है, जो विधेयक को पारित कराने के लिए है। यह विधेयक अध्ययन और अनुसंधान को सुविधाजनक बनाने और विज्ञान के अध्ययन, कानून के साथ फोरेंसिक विज्ञान, अपराध विज्ञान और अन्य संबद्ध क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए राष्ट्रीय महत्व के संस्थान के रूप में नेशनल फोरेंसिक विज्ञान यूनिवर्सिटी की स्थापना और उसकी घोषणा करता है।

Kulbhushan Jadhav case: Pakistan ने खारिज की भारतीय वकील या Queens Counsel की मांग

केंद्रीय मंत्री शाह का नाम राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय विधेयक, 2020 पर विचार और पारित होने के लिए उसे आगे बढ़ाने को लेकर भी सूचीबद्ध किया गया है। विधेयक के माध्यम से राष्ट्रीय महत्व की एक संस्था और इसके निगमन और इससे जुड़े मामलों के लिए राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के रूप में एक संस्थान की स्थापना और उसकी घोषणा करना चाहते हैं। शाह को पूर्ण चिकित्सा जांच के लिए भर्ती कराए जाने के बाद गुरुवार शाम को एम्स से छुट्टी दे दी गई थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.